हालात

बैंक डिफॉल्टर्स को क्यों बचाना चाहते थे PM, बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने में गई उर्जित पटेल की नौकरी?: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर पीएम क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर हुए खुलासे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बैंकिंग सिस्टम को ठीक करने के प्रयासों में उर्जित पटेल को नौकरी गंवानी पड़ी। राहुल गांधी ने पूछा कि आखिर पीएम क्यों नहीं चाहते थे कि विलफुल डिफॉल्टर्स को पकड़ा जाए? बता दें, उर्जित पटेल ने अपने किताब में खुलासा किया है कि दिवालिया कानून यानी इनसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड को लेकर उनके और केंद्र सरकार के बीच अचानक मतभेद हो गया था। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया है कि सरकार ने इस कानून में डिफॉल्टर पर नरमी बरती थी, जिसके कारण खराब कर्ज के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को धक्का लगा।

Published: undefined

किताब में उन्होंने खुलासा किया है कि उस समय मोदी सरकार लोन न चुकाने वालों पर नरमी बरत रही थी और आरबीआई को भी नरमी से पेश आने के लिए कहा गया था। इतना ही नहीं आरबीआई ने डिफॉल्टर को लेकर जो सर्कुलर जारी किया था, उसे सरकार की ओर से वापस लेने को कहा गया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि मोदी सरकार के साथ विवाद के बाद उर्जित पटेल ने 2018 में आरबीआई गवर्नर के पद से इस्तीफा दे दिया था। इस दौरान भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined