हालात

जानलेवा हमला करने वालों पर UAPA क्यों नहीं लगा- ओवैसी ने लोकसभा में किया सवाल, अमित शाह सोमवार को देंगे बयान

ओवैसी ने घटना के बाद केंद्र द्वारा दी गई जेड श्रेणी सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह मौत से डरने वाले नहीं, उन्हें सुरक्षा बिल्कुल नहीं चाहिए। गरीब बचेंगे, तो मैं बचूंगा। मुझे ए कैटेगरी का शहरी बनाइए, जेड श्रेणी की सुरक्षा नहीं चाहिए।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब 

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को लोकसभा में खुद पर हुए हमले का मुद्दा उठाया। उन्होंने सवाल किया कि सोशल मीडिया पर कुछ भी गलत कहने वालों पर जब यूएपीए लग जाता है, तो जिन लोगों ने उन पर यह हमला किया, उन पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया जा रहा है? ओवैसी ने घटना के बाद केंद्र द्वारा दी गई जेड श्रेणी की सुरक्षा को भी लेने से इनकार कर दिया।

Published: undefined

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि उन पर चार राउंड गोलियां चलाई गईं। उन्होंने कहा, “मैंने 6 फीट नजदीक से गोलियां देखी हैं, अगर मैं संसद में अपनी बात नहीं रखूंगा तो कहां रखूंगा। ये लोग कैसे कट्टर हुए। आखिर ये कौन लोग हैं जो गोली पर भरोसा करते हैं, बैलेट पर नहीं करते। वे अंबेडकर के बनाए संविधान के खिलाफ हैं। भारत की दौलत मोहब्बत है। हरिद्वार, रायपुर, इलाहाबाद के धर्म संसद में मेरे बारे में बहुत कुछ कहा गया। मैं मौत से नहीं डरता। एक दिन तो सबको जाना है।”

Published: undefined

ओवैसी ने कहा कि इंटरनल सिक्यूरिटी डिपार्टमेंट में हर धर्म के लोगों का सेल बनाया जाना चाहिए। ये लोग कैसे कट्टर हो गए। इससे सांप्रदायिकता बढ़ेगी। जो गलती एनडीए-1 ने की थी, वही गलती आज हो रही है। इससे देश को नुकसान होगा, सरकार को नुकसान होगा। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि सोशल मीडिया पर अगर कोई कुछ गलत कहता है तो उस पर यूएपीए लगता है, लेकिन जिन लोगों ने ये कट्टरता दिखाई है, इन पर यूएपीए क्यों नहीं लगाया जा रहा?

Published: undefined

इस दौरान ओवैसी ने केंद्र सरकार द्वारा हमले के बाद दी गई जेड श्रेणी की सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। ओवैसी ने कहा कि वह मौत से डरने वाला नहीं हैं, उन्हें सुरक्षा बिल्कुल नहीं चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं घुटन के साथ जिंदा नहीं रहना चाहता। आजाद जीना चाहता हूं। मुझे गोली लगती है, तो मुझे कबूल है। गरीब बचेंगे, तो मैं बचूंगा। ओवैसी की जान उस वक्त बचेगी, जब गरीब की जान बचेगी। मुझे ए कैटेगरी का शहरी बनाइए, जेड कैटेगरी की सुरक्षा नहीं चाहिए।” गृहमंत्री अमित शाह सोमवार को लोकसभा में इसपर बयान देंगे।

Published: undefined

बता दें कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को यूपी चुनाव के प्रचार से दिल्ली लौट रहे थे। रास्ते में हापुड़ टोल प्लाजा पर उनके काफिले पर हमला हुआ। हमला करने वाले दो आरोपियों को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें आरोपी ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। दोनों आरोपियों को शुक्रवार कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined