हालात

युवा कांग्रेस ने मधुबनी नरसंहार को बताया कलंक, नीतीश को पत्र लिख कठोर कार्रवाई और पीड़ितों की मदद की मांग

बिहार के मधुबनी जिले में पांच युवकों की बरर्बर हत्या को युवा कांग्रेस ने बिहार के माथे पर कलंक बताया है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडेय ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपराधियों के खिलाफ रासुका के तहत कठोर कार्रवाई की मांग की है।

फोटो सौजन्यः स्थानीय मीडिया
फोटो सौजन्यः स्थानीय मीडिया 

होली के त्योहार के मौके पर बिहार के मधुबनी के महमदपुर गांव में पांच नौजवानों की बर्बरतापूर्वक हत्या के मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए भारतीय युवा कांग्रेस के सचिव अमरीश रंजन पांडेय ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर अपराधियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है।

Published: undefined

नीतीश कुमार को लिख पत्र में युवा कांग्रेस सचिव ने कहा है, “होली के पावन अवसर पर मधुबनी जिला के महमदपुर गांव में बर्बबरतापूर्ण ढंग से दिनदहाड़े पांच नौजवान लोगों की हत्या कर दी गई। नरसंहार की ये घटना अत्यंत अमानवीय और बिहार के माथे पर कलंक है। इस घटना में संलिप्त सभी अपराधियों के विरुद्ध रासुका की धाराओं के तहत कठोरतम कार्रवाई सुनिशचित की जानी चाहिए। दिल दहला देने वाले इस नरसंहार के भक्षकों को कठोर से कठोर सजा दिलाना राज्य का धर्म है।”

Published: undefined

युवा कांग्रेस सचिव ने आगे कहा, “चूंकि सभी पांचों दिवंगत व्यक्ति अपने परिवार के कमाऊ पुत्र थे ऐसे में उन पीड़ित परिवारों के नौनिहलों की समुचित देख-भाल, पढ़ाई-लिखाई, जीवनचर्या की बिम्मेदारी ग्रहण करना राज्य का दायित्व है। ऐसे में पीड़ित परिवार के मानव अधिकारों के रक्षार्थ समुचित मुआवजे की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए।”

Published: undefined

अमरीश रंजन पांडेय ने पत्र में कहा, “अपराधियों के खिलाफ राज्य द्वारा कार्रवाई न किए जाने की स्थिति में शासन व्यवस्था से लोगों का विश्वास उठ सकता है। ऐसे में कानून का शासन स्थापित करने और जनसाधारण में विश्वास बहाली हेतु अत्यंत आवश्यक है कि नैर्संगिक न्याय की अवधारणा को अंगीकार किया जाए।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined