राजनीति

नीतीश मंत्रिमंडल में इस महिला की एंट्री से सब हैरान! पहली बार चुनाव लड़ीं, जीतीं और बन गईं मंत्री

इस बार के नीतीश मंत्रिमंडल में कई चौंकाने वाले चेहरे को भी जगह मिली है। इस चुनाव में अगर किसी के सितारे चमके हैं तो वह हैं VIP के मुकेश सहनी और फुलपरास से नव निर्वाचित विधायक शीला कुमारी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में एक बार फिर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद संभाल चुके हैं। सोमवार को 14 मंत्रियों के साथ उन्होंने शपथ ली। इस बार के नीतीश मंत्रिमंडल में कई चौंकाने वाले चेहरे को भी जगह मिली है। इस चुनाव में अगर किसी के सितारे चमके हैं तो वह हैं VIP के मुकेश सहनी और फुलपरास से नव निर्वाचित विधायक शीला कुमारी। सहनी तो चुनाव हार कर भी मंत्री बन गए, वहीं शीला कुमारी पहली बार चुनाव लड़ीं, जीतीं और मंत्री बन गईं। शीला रेकॉर्ड वोटों से चुनाव जीती हैं। 1952 से अब तक सबसे ज्यादा वोट पाने का रेकॉर्ड भी उनके नाम है।

Published: 17 Nov 2020, 1:00 PM IST

शीला ने फुलपरास से कांग्रेस के नेता कृपानाथ पाठक के खिलाफ जीत दर्ज करने में कामयाब हुईं थीं। 42 साल बाद इस सीट से जीतने वाला कोई विधायक मंत्रिमंडल में शामिल हुआ है। 50 साल की शीला के पति इंजिनयर हैं। फुलपरास में दो बार चुनाव जीत चुकी गुलजार देवी का टिकट काटकर शीला को उम्मीदवार बनाया गया था।

Published: 17 Nov 2020, 1:00 PM IST

शीला का परिवार पहले से ही राजनीति में रहा है। उनके चचेरे ससुर धनिक लाल मंडल फुलपरास से विधायक रह चुके हैं। इसके बाद धनिकलाल ने लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की और मोरारजी देसाई की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी बनाए गए। वह हरियाणा के राज्यपाल भी रहे। वहीं शीला के जेठ भारत भूषण लौकहा से आरजेडी के विधायक हैं।

Published: 17 Nov 2020, 1:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Nov 2020, 1:00 PM IST