राजनीति

सीएम के सवाल पर शाह बोले- मैंने और PM ने पहले ही बताया था फडणवीस होंगे मुख्यमंत्री

अमित शाह ने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमने आम सभा में कई बार कहा था कि अगर हमारा गठबंधन जीत हासिल करता है तो देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा ऐसा नहीं कहा गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र में शिवसेना ने बीजेपी पर वादाखिलाफी के आरोप लगाने के बाद एनडीए से अलग होने के फैसला किया। शिवसेना के बीजेपी से रिश्ते टूटने के बाद बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहली बार कोई बयान दिया है। अमित शाह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमने आम सभा में कई बार कहा था कि अगर हमारा गठबंधन जीत हासिल करता है तो देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने कहा कि शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा ऐसा नहीं कहा गया था। लेकिन अब वो नई मांग के साथ सामने आए हैं जिसे हम स्वीकार नहीं कर सकते।

Published: undefined

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति लगाए जाने के राज्यपाल के फैसले का भी अमित शाह ने बचाव किया। शाह ने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य में इतना समय नहीं दिया गया। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने 18 दिन दिए। राज्यपाल ने विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद ही पार्टियों को आमंत्रित किया। शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी और न ही हमने दावा किया। अमित शाह ने कहा, आज भी किसी पार्टी के पास आंकड़े हैं तो वो राज्यपाल के पास जा सकता हैं।

Published: undefined

अमित शाह ने कहा, आज भी अगर किसी के पास संख्या है तो वो राज्यपाल से संपर्क कर सकता है। राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है।

Published: undefined

राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद विपक्ष के विरोध पर अमित शाह ने कहा, इस मुद्दे पर विपक्ष राजनीति कर रहा है और एक सांविधानिक पद को इस तरह से राजनीति में घसीटना मैं नहीं मानता लोकतंत्र के लिए स्वस्थ परंपरा है।

Published: undefined

बता दें, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रस्साकशी जारी है और अभी तक किसी दल ने बहुमत का आंकड़ा जुटाने का दावा पेश नहीं किया है। राज्यपाल ने पहले बीजेपी को फिर शिवसेना और एनसीपी को दावा पेश करने के लिए बुलाया था लेकिन सरकार बनाने का दावा कोई पार्टी पेश नहीं कर सकी। बीजेपी ने सरकार बनाने से पहले ही इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था। इस गठबंधन को बहुमत भी मिला, लेकिन शिवसेना ने वादाखिलाफी का आरोप लगाकर बीजेपी के साथ सरकार बनाने से इनकार कर दिया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined