राजनीति

मुस्लिम महिलाओं को शक की निगाह से देखती है बीजेपी, चुनाव आयोग से की बुर्केवाली महिलाओं पर नजर रखने की मांग

उत्तर प्रदेश बीजेपी ने चुनाव आयोग  से मांग की है कि पर्दानशीं महिलाएं संदेहास्पद होती हैं, इसलिए उन पर विशेष नजर रखी जाए। इस बारे में बीजेपी ने आयोग को एक पत्र लिखा है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images मतदान केंद्र पर पंक्तिबद्ध मुस्लिम महिलाओं की फाइल फोटो

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव में वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिश में नजर आ रही है। पहले दौर के मतदान में तमाम तरह की शिकायतें आने और लोगों के खुलकर यह बोलने के बाद कि वे किसी और को वोट डाल रहे थे लेकिन ईवीएम से वोट सिर्फ बीजेपी को ही जा रहा है, बीजेपी के लगने लगा है कि इन चुनावों में उसकी हालत खस्ता है। ऐसे में वोटों के ध्रुवीकरण और मुस्लिम मतदाताओं को हतोत्साहित करने के लिए उत्तर प्रदेश बीजेपी ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर पर्दानशीं महिलाओं पर शक जताया है और उनपर विशेष निगाह रखने की मांग की है।

उत्तर प्रदेश बीजेपी के उपाध्यक्ष और प्रदेश चुनाव प्रभारी जेपीएस राठौर ने एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चुनाव आयुक्त से मिलकर एक पत्र सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि पर्दानशीं महिलाओं पर संदेह होता है ऐसे में उनके सत्यापन की अलग से व्यवस्था की जाए।

Published: undefined

दरअसल यह पहला मौका नहीं है जब मुस्लिम महिलाओं को चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने से रोकने की कोशिशें की जा रही हैं। अभी तीन दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में एक मुस्लिम महिला के सरेआम बेइज्जती की गई थी और उसका बुर्का जबरदस्ती उतरवाकर जब्त कर लिया गया था।

स्थानीय निकाय चुनावों के प्रचार के लिए मंगलवार को बलिया में मुख्यमंत्री की रैली थी। इस रैली में हिस्सा लेने के लिए यह महिला भी गई थी। अपने धार्मिक रीति-रिवाज के मुताबिक उसने बुर्का पहना हुआ था, जिसे पुलिस ने जबरदस्ती उतरवा दिया था। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि सायरा नाम की यह महिला जैसे ही रैली स्थल पर पहुंची, वहां मौजूदा पुलिस ने उसे बुर्का उतारने को कहा, जिस पर महिला ने ऊपर का बुर्का उतारकर साड़ी के पल्लू से चेहरा ढक लिया। लेकिन पुलिस ने जबरदस्ती करके उसका नीचे का बुर्का भी उतारकर जब्त कर लिया।

Published: undefined

इस घटना के बाद से मुसलमानों में जबरदस्त गुस्सा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined