राजनीति

बिहार चुनाव में पीएम मोदी के प्रचार को लेकर चिदंबरम का सवाल- क्या वे नौकरी, नए उद्योग, महिला सुरक्षा पर बोलते हैं?

बिहार में दूसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि एनडीए नेतृत्व प्रचार के दौरान 'वास्तविक मुद्दों' पर बात नहीं करता है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

बिहार में दूसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि एनडीए नेतृत्व प्रचार के दौरान 'वास्तविक मुद्दों' पर बात नहीं करता है। पूर्व वित्त मंत्री ने पूछा, "अगर आप बिहार में एक मतदाता हैं, तो क्या वे आपको बेरोजगारी, नौकरी, नए उद्योग, खाद्यान्न के लिए एमएसपी, फसल बीमा, बाढ़ राहत, महिला सुरक्षा आदि के बारे में बताते हैं?"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "इसका जवाब है, कुछ नहीं बताते। आपसे एक संदेश में एनडीए के लिए वोट करने के लिए कहा जा रहा है, जिसमें कुछ नहीं है।" उन्होंने कहा कि रविवार को बिहार में अपनी चुनावी रैलियों के दौरान, मोदी ने कहा.. बिहार में एक डबल इंजन वाली सरकार है जबकि दूसरी तरफ डबल युवराज हैं।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "पीएम ने बिहार में प्रमुख आराध्य देवी-देवताओं छठ (सूर्य देव) और गंगा को भी एनडीए के लिए वोट मांगने में इस्तेमाल किया। बगहा में, मोदी ने राम मंदिर के निर्माण, धारा 370 निरस्त करना और सीएए के मुद्दों को उठाया।"

Published: undefined

मोदी ने रविवार को कुछ विपक्षी दलों पर राम मंदिर के मुद्दे के अलावा नागरिकता (संशोधन) अधिनियम और संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के मुद्दों पर 'डराने' का आरोप लगाया था।

Published: undefined

243 सीटों वाली बिहार विधानसभा के लिए पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को हुआ था। 3 नवंबर को 94 सीटों के लिए दूसरे चरण के मतदान के बाद, शेष 78 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा। 10 नवंबर को मतगणना होगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined