राजनीति

यूपी में निकाय चुनाव के शुरुआती रुझानों BJP आगे, अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग पर कसा तंज, बोले- आशा है...

काउंटिंग से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर चुनाव आयोग पर तंज कसा है। उन्होंने कहा- आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा, जिससे जन विश्वास बना रहे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

निकाय चुनाव में वोटो की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। नगर निगम के 17 सीटों के शुरुआती दौर में बीजेपी 16 सीटों पर आगे है। जबकि एक सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है। कानपुर निकाय चुनाव में महापौर और पार्षदों के वोटों की पहले राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है। वोटों की गिनती शुरू होते ही प्रत्याशियों के धड़कने बढ़ गई है। पहले राउंड की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी आशनी विकास अवस्थी को 306 मत मिले।

Published: undefined

काउंटिंग से पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर चुनाव आयोग पर तंज कसा है। उन्होंने कहा- आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आंकड़े बताता जाएगा, जिससे जन विश्वास बना रहे। वहीं, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा किया है कि सभी 17 निगम सीटों पर बीजेपी क्लीन स्वीप करेगी। क्योंकि, विकास सिर्फ बीजेपी सरकार कर सकती है, विपक्ष सिर्फ गाल बजा सकता है।

Published: undefined

गाजियाबाद के गोविंदपुरम स्थित अनाज मंडी मतगणना स्थल में प्रत्याशी और उनके एजेंट को चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया। मतगणना स्थल के बाहर समर्थकों और लोगों की भीड़ जुटी है। लोनी इंटर कॉलेज में मतगणना चल रही है। मतगणना स्थल पर बीजेपी से मेयर प्रत्याशी सुनीता दयाल मौजूद हैं।

Published: undefined

वहीं 544 नगर पंचायत में 21 पर बीजेपी के चेयरमैन कैंडिडेट आगे, सपा के 19 अध्यक्ष उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। यूपी नगर निकाय में 544 नगर पंचायत के चुनाव में अभी 54 के चेयरमैन पद के रुझान आए हैं। इसमें 21 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। जबकि बीएसपी 4, सपा 19 और अन्य अध्यक्ष उम्मीदवार 10 सीट पर आगे चल रहे हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined