राजनीति

गोपाल कांडा से समर्थन लेने पर उमा भारती ने BJP पर उठाए सवाल, कहा- पार्टी अपनी नैतिकता न भूले

निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा द्वारा समर्थन की बात सामने आने के बाद मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपरोक्ष तौर पर यह समर्थन न लेने का पार्टी से अनुरोध किया है। उनका मत है कि साफ छवि वाले लोगों का ही समर्थन लिया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बहुमत से छह सीट दूर चल रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा द्वारा समर्थन की बात सामने आने के बाद मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपरोक्ष तौर पर यह समर्थन न लेने का पार्टी से अनुरोध किया है। उनका मत है कि साफ छवि वाले लोगों का ही समर्थन लिया जाना चाहिए।

Published: 25 Oct 2019, 3:41 PM IST

उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा, “जानकारी मिली है कि गोपाल कांडा नाम के एक निर्दलीय विधायक का समर्थन भी हमें मिल सकता है। इसी पर मुझे कुछ कहना है। अगर गोपाल कांडा वही व्यक्ति है, जिसकी वजह से एक लड़की ने खुदकुशी की थी तथा उसकी मां ने भी न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली थी, तो मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, तथा यह व्यक्ति जमानत पर बाहर है।”

Published: 25 Oct 2019, 3:41 PM IST

उन्होंने आगे लिखा, “गोपाल कांडा बेकसूर है या अपराधी, यह तो कानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं। मैं बीजेपी से अनुरोध करूंगी कि हम अपने नैतिक अधिष्ठान को न भूलें। हमारे पास तो नरेंद्र मोंदी जी जैसी शक्ति मौजूद है और देश क्या पूरे दुनिया की जनता मोदी जी के साथ है तथा मोदी जी ने सतोगुणी ऊर्जा के आधार पर राष्ट्रवाद की शक्ति खड़ी की है।”

Published: 25 Oct 2019, 3:41 PM IST

उन्होंने आगे लिखा, “हरियाणा में हमारी सरकार जरूर बने, लेकिन यह तय करिए कि जैसे बीजेपी के कार्यकर्ता साफ छवि के होते हैं, हमारे साथ वैसे ही लोग हों।”

उमा भारती इन दिनों गंगा प्रवास पर हैं। उन्होंने इस बात का जिक्र करते हुए भी लिखा है कि, “मैं अभी अपने गंगा प्रवास पर हिमालय में गंगा के किनारे हूं। यहां टीवी नहीं है, मैं मोबाइल पर सारी खबरें ले रही हूं, मुझे जानकारी मिली है कि हम हरियाणा में भी सरकार बना सकते हैं। यह एक अच्छी खबर है।”

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 25 Oct 2019, 3:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Oct 2019, 3:41 PM IST