राजनीति

जम्मू-कश्मीर: बीजेपी के गढ़ में लोकल चुनाव हार गए पार्टी के पूर्व मंत्री, निर्दलीय उम्मीदवार ने इतने वोटों से दी पटखनी

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे ही एक नेता हैं बीजेपी के श्याम लाल चौधरी। पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जम्मू की सुचेतगढ़ सीट से 11 मतों के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में कई बड़े नेताओं को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे ही एक नेता हैं बीजेपी के श्याम लाल चौधरी। पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी को जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में जम्मू की सुचेतगढ़ सीट से 11 मतों के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बुधवार को मतगणना के दौरान फारुक अब्दुल्ला नीत सात दलों का गुपकर गठबंधन 280 में से 112 सीटों पर या तो जीत दर्ज कर चुका है या आगे चल रहा है। बीजेपी 74 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। उसे पहली बार कश्मीर घाटी में तीन सीटों पर जीत मिली है।

Published: undefined

जम्मू में बीजेपी को 11 सीटों पर जीत मिली है। निर्दलीय उम्मीदवारों को दो सीट पर जबकि एक सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस को जीत हासिल हुई। राज्य के निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार जम्मू जिले की सुचेतगढ़ सीट पर श्याम लाल चौधरी को 12,958 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार तरनजीत सिंह 12,969 मतों के साथ विजयी रहे। चौधरी पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वह 2014 और 2008 में सुचेतगढ़ विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज करा चुके हैं। उन्हें आरएस पुरा की सीमा बेल्ट में एक शक्तिशाली नेता के तौर पर जाना जाता है।

Published: undefined

केन्द्र शासित प्रदेश में डीडीसी का चुनाव 28 नवम्बर से शुरू होकर आठ चरणों में पूरा हुआ। अगस्त, 2019 में संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त कर जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने के बाद प्रदेश में यह पहला चुनाव है। चुनाव में कुल 280 सीटें (जम्मू की 140 और कश्मीर की 140) पर मतदान हुआ है।

एजेंसियों के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल