राजनीति

हरियाणा में बंद मिले ईवीएम स्ट्रांग रूम के कैमरे, बिल्डिंग में घूम रहे थे अनजान लोग और फिर...

झज्जर नेहरू कॉलेज स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर रात में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि वहां अंदर निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे और एलईडी टीवी बंद थे। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशियों को सूचना दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आएंगे। इससे पहले ईवीएम से छेड़छाड़ की खबरें भी आ रही हैं। झज्जर के स्ट्रांग रूम में EVM से छेड़छाड़ का आरोप लग रहा है।  कांग्रेस और जेजेपी प्रत्याशी ने स्ट्रांग रूम में कैमरे के बंद होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस और जेजपी का आरोप है कि स्ट्रांगरूम के पास अपरिचित लोग देखे गए। स्ट्रांग रूम के दरवाजे सील थे और अन्दर की लाइटें जली थीं।

Published: 23 Oct 2019, 4:41 PM IST

इसके बाद नेहरू कॉलेज स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर रात में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि वहां अंदर निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरे और एलईडी टीवी बंद थे। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशियों को सूचना दी। सूचना पाकर वहां जेजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी भी पहुंच गए। आरोप है कि 4 घंटे से स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद थे। इन नेताओं ने मौके पर जाकर देखा तो कैमरे व एलीईडी बंद पड़े थे।

Published: 23 Oct 2019, 4:41 PM IST

कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं का कहना था कि कैमरा बंद कर ईवीएम में गड़बड़ी की गई। उनका कहना था कि इस बारे में पूछे जाने पर इंस्पेक्टर ने ने धक्का-मुक्की भी की। इनका आरोप है कि कैमरे को बंद करके एक इंस्पेक्टर और तीन इंजीनियर स्ट्रांग रूम के अंदर रहे।

Published: 23 Oct 2019, 4:41 PM IST

इतना ही नहीं जेजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों का कहना है कि स्ट्रांग रूम वाली बिल्डिंग में कई अनजान लोग भी मौजूद थे। उनका कहना है कि अंदर ऐसे अपरिचित लोग मिले जो अपनी पहचान भी नहीं बता पा रहे थे। वहीं सीसीटीवी कैमरे के ऑपरेटर भी नहीं बता पा रहे हैं कि वे किस एजेंसी से हैं। ऐसे में कांग्रेस और जेजेपी के उम्मीदवारों ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताई है।

Published: 23 Oct 2019, 4:41 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Oct 2019, 4:41 PM IST