राजनीति

कर्नाटकः खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी करेंगे नई पार्टी का ऐलान, BJP के लिए चुनाव से पहले बड़ा झटका

बीजेपी के सूत्रों ने कहा कि अगर जनार्दन रेड्डी अपनी पार्टी लॉन्च करते हैं तो कम से कम 20 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के जीतने की संभावना प्रभावित होगी। कर्नाटक बीजेपी के नेताओं ने आलाकमान से अनुरोध किया है कि वे किसी तरह उन्हें नई पार्टी गठित करने से रोकें।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

कर्नाटक में सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी ही पार्टी के पूर्व नेता और खनन कारोबारी गली जनार्दन रेड्डी के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी नई पार्टी बनाने की चर्चा को लेकर चिंतित है। जनार्दन रेड्डी के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने 'कल्याण राज्य प्रगति पक्ष' नामक एक नई पार्टी गठित करने का फैसला कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनाव आयोग में अपनी पार्टी का पंजीकरण कराने के लिए नई दिल्ली जा रहे हैं।

Published: undefined

कभी रेड्डी बंधुओं को तैयार करने वाली भगवा पार्टी कुछ समय से उनसे दूरी बनाए हुए है। खनन कारोबारी जनार्दन रेड्डी को 2018 में जेल में डाल दिया गया था और उनके गृह जिले बल्लारी में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। रेड्डी और उनके भाई भगवा पार्टी द्वारा उनके साथ किए गए व्यवहार से नाखुश हैं। वह कई बार यह स्पष्ट कर चुके हैं। हाल ही में रेड्डी नई दिल्ली गए थे और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से अपनी नाराजगी साझा करने का प्रयास किया था।

Published: undefined

बीजेपी ने बी. श्रीरामुलु को स्वास्थ्य मंत्री के पद से हटाकर परिवहन मंत्री बनाया है। पार्टी ने राज्य की राजनीति में जनार्दन रेड्डी के भविष्य के बारे में कोई ठोस वादा भी नहीं किया है। अब जब जनार्दन रेड्डी अपनी नई पार्टी लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, तो बीजेपी कर्नाटक इकाई के नेताओं ने आलाकमान से अनुरोध किया है कि वह किसी तरह उनसे बात करें और उन्हें नई पार्टी गठित करने से रोकें।

Published: undefined

बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि अगर जनार्दन रेड्डी अपनी पार्टी लॉन्च करते हैं तो कम से कम 20 विधानसभा सीटों पर बीजेपी के जीतने की संभावना प्रभावित होगी। जनार्दन रेड्डी के करीबी सूत्रों ने कहा कि वह राजनीति में दूसरी पारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बीजेपी द्वारा तिरस्कृत रेड्डी पहले ही कोप्पल जिले के गंगावती में स्थानांतरित हो गए हैं और वहां से अपनी वापसी के लिए काम करना शुरू कर दिया है। राजस्व मंत्री आर. अशोक ने कहा था कि रेड्डी नई पार्टी लॉन्च नहीं करेंगे। हालांकि रेड्डी ने इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन तैयारियां साफ तौर पर बता रही हैं कि वह अपने राजनीतिक कदम को लेकर गंभीर हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined