राजनीति

लोकसभा चुनावः नहीं माने ईश्वरप्पा, BJP से किया बगावत, शिवमोग्गा से निर्दलीय भरा नामांकन

येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र शिवमोग्गा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं। कन्नड़ सुपरस्टार डॉ. शिवराजकुमार की पत्नी और दिवंगत एस. बंगारप्पा की बेटी गीता शिवराजकुमार इस सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। ऐसे में इस सीट पर पहले से ही करीबी मुकाबला है।

नहीं माने ईश्वरप्पा, BJP से किया बगावत, शिवमोग्गा से निर्दलीय भरा नामांकन
नहीं माने ईश्वरप्पा, BJP से किया बगावत, शिवमोग्गा से निर्दलीय भरा नामांकन फोटोः IANS

कर्नाटक में बीजेपी के बागी नेता के.एस. ईश्वरप्पा ने शुक्रवार को पार्टी के खिलाफ खुली बगावत का ऐलान करते हए हाई-प्रोफाइल शिवमोग्गा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया। ईश्वरप्पा ने हजारों समर्थकों की उपस्थिति में एक जुलूस के साथ धूमधाम से अपना नामांकन दाखिल किया।

Published: undefined

बीजेपी की आपत्ति के बावजूद ईश्वरप्पा ने जुलूस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर और बैनर का इस्तेमाल किया। ईश्वरप्पा ने कहा कि उन्होंने एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन किया है। शिवमोग्गा लोकसभा सीट के सभी आठ विधानसभा क्षेत्रों से लगभग 15,000 से 20,000 समर्थकों ने उनके साथ आकर उन्हें समर्थन दिया।

Published: undefined

ईश्वरप्पा ने पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा और उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, “आज से मतदान के दिन तक, हमारे कार्यकर्ता घर-घर अभियान चलाएंगे और बताएंगे कि मेरे जैसे वफादार बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय क्यों हुआ। वे यह भी बताएंगे कि ये पार्टी पिता और पुत्र की जोड़ी में फंस गई है।” ईश्वरप्पा ने कहा, “मुझे पूरा यकीन है कि शिवमोग्गा के मतदाता मुझे चुनेंगे। चुनाव के बाद पार्टी में बदलाव होंगे और बीजेपी में सफाई की प्रक्रिया होगी।

Published: undefined

येदियुरप्पा के बेटे बीवाई राघवेंद्र शिवमोग्गा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हैं। कन्नड़ सुपरस्टार डॉ. शिवराजकुमार की पत्नी और दिवंगत एस. बंगारप्पा की बेटी गीता शिवराजकुमार इस सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। हाई प्रोफाइल शिवमोग्गा सीट पर पहले से ही करीबी मुकाबला है और अब ईश्वरप्पा के मैदान में उतरने से मुकाबला और भी दिलचस्प हो गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined