राजनीति

संसद सत्र से पहले दिल्ली पहुंचेंगी ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पीएम मोदी से मुलाकात की संभावना

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगी। उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर सोमवार शाम दिल्ली पहुंचेंगी। उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने की संभावना है। ममता बनर्जी का यह दौरा संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले हो रहा है। बनर्जी के संसद में विपक्ष के साथ गठबंधन करने के लिए समान विचारधारा वाले पार्टी के अन्य नेताओं से मिलने की संभावना है क्योंकि कृषि कानूनों को निरस्त करने के बाद से केंद्र बैकफुट पर है।

Published: undefined

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, ममता बनर्जी का सोमवार शाम करीब पांच बजे दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है और 25 नवंबर की शाम को वह कोलकाता लौटेंगी। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी और पीएम मोदी के बीच चर्चा राज्य के लंबित वित्तीय बकाया और हाल ही में राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं से 15 किमी से 50 किमी तक बढ़ाने के इर्द-गिर्द घूम सकती है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ममता के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने की संभावना है। मुद्रास्फीति, चीनी घुसपैठ, पेगासस स्पाइवेयर और कृषि कानूनों के मुद्दों पर विपक्षी दल संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में सरकार को घेरने के लिए तैयार हैं। सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined