राजनीति

बिहार में नीतीश ने 9वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, BJP के सम्राट और विजय सिन्हा बने डिप्टी सीएम

नीतीश के साथ एनडीए सरकार के कई मंत्रियों को भी शपथ दिलाया गया। उनमें बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, डॉ प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, सुमित कुमार, संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली।

नीतीश ने ली नौवीं बार सीएम पद की शपथ
नीतीश ने ली नौवीं बार सीएम पद की शपथ फोटोः IANS

बिहार में सत्ता परिवर्तन हो गया है और महागठबंधन की जगह एनडीए सरकार सत्ता में आ गई है। लेकिन बदलाव के बावजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बने हैं। रविवार सुबह महगठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी से हाथ मिलाने के बाद शाम में नीतीश ने 9वीं बार राज्य के सीएम पद की शपथ ली।

Published: undefined

राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने नीतीश कुमार को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद एनडीए सरकार के मंत्रियों को शपथ दिलाया गया। उनमें बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा. डॉ प्रेम कुमार, विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, सुमित कुमार, संतोष सुमन ने मंत्री पद की शपथ ली।

Published: undefined

नीतीश के मुख्यमंत्री के शपथ लेते ही एनडीए की सरकार बिहार में एक बार फिर सत्तारूढ़ हो गई। नीतीश के शपथ लेते ही बिहार का राजभवन जय श्री राम और मोदी-मोदी के नारों से गूंजने लगा। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, चिराग पासवान, पशुपति कुमार पारस, उपेंद्र कुशावाहा भी उपस्थित रहे।

Published: undefined

इससे पहले नीतीश कुमार ने रविवार सुबह राजभवन जाकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद महागठबंधन की सरकार भंग हो गई थी। इसके बाद नीतीश ने फिर से बीजेपी नेताओं के साथ राजभवन जाकर सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए बीजेपी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के समर्थन का पत्र राज्यपाल को सौंपा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined