राजनीति

तेजस्वी ने नीतीश से कहा- विपक्ष के सवालों का आपके पास जवाब नहीं तो अपने ही लोगों की शंकाओं को दूर कीजिए

तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। उन्होंने नीतीश सरकार के मंत्री राम सूरत राय द्वारा सवालों को भी उठाया है और जवाब मांगा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार में नीतीश सरकार को बने आज एक महीना हो गया। इसी मौके पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने नीतीश सरकार के मंत्री राम सूरत राय द्वारा सवालों को भी उठाया है और जवाब मांगा है।

Published: 16 Dec 2020, 1:21 PM IST

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के जरिए नीतीश सरकार को घेरने की कोशिश की है। उन्होंने नीतीश सरकार के मंत्री द्वारा करप्शन को लेकर दिए गए बयान पर जवाब मांगा है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष के सवालों का नहीं तो अपने ही लोगों के पूछे गए सवालों का जवाब दें। तेजस्वी ने अपने पोस्ट मे लिखा...

डकैती, झूठ, लूट, छल, प्रपंच और फ़रेब से बनी बिहार सरकार को आज एक महीना हो गया है। सरकार में दो उपमुख्यमंत्री और सबसे अधिक मंत्री, विधायक वाली बीजेपी के एमपी, एमएलए और मंत्री ही प्रतिदिन अपनी लूटेरी सरकार, मुख्यमंत्री और पार्टी पर सवाल उठाते हैं। हमारी पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई, कारवाई और रोज़ी-रोटी और स्थाई नौकरी जैसे जनसरोकारी मुद्दों आधारित सकारात्मक राजनीति को कुर्सीवादी लोग कभी नहीं हरा पाएंगे। चोरी की इस नई नवेली सरकार को एक महीने का समय और दे रहे है ताकि वो प्रदेश में फैली रिकॉर्डतोड़ बेरोजगारी को ख़त्म करने, नौजवानों, छात्रों, संविदाकर्मियों और किसानों की मांगों को पूर्ण करने, प्रशासन के कण-कण में व्याप्त भ्रष्टाचार और प्रदेश के कोने-कोने में स्थापित बेतहाशा अपराध को क़ाबू करने की दिशा में ठोस कदम उठा सके।

Published: 16 Dec 2020, 1:21 PM IST

तेजस्वी ने अपने पोस्ट में आगे लिखा- मुख्यमंत्री जी, विपक्ष के तर्कपूर्ण और तथ्यपूर्ण वाजिब सवालों का कभी भी उत्तर नहीं देते क्योंकि उनके पास जवाब ही नहीं होता। अगर विपक्ष का जवाब देने में किसी प्रकार की बची-खुची प्रतिष्ठा का क्षरण होता है तो आप अपनी सरकार के सबसे बड़े सहयोगी, उनके मंत्री और जनप्रतिनिधियों की शंकाओं का ही लोकहित में जवाब दे दीजिए।

Published: 16 Dec 2020, 1:21 PM IST

तेजस्वी ने अपने पोस्ट में हाल में हुए अपराधिक घटनाओं का भी जिक्र किया है। दरअसल बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से मंत्री रामसूरत राय ने बिहार में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की बात करते हुए अपने विभाग में जारी करप्शन का भी जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि मेरे विभाग में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार है। इसी मुद्दे को लेकर तेजस्वी ने नीतीश सरकार से सवाल किए हैं।

Published: 16 Dec 2020, 1:21 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Dec 2020, 1:21 PM IST