राजनीति

राजस्थान नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस का जलवा, बीजेपी का सुपड़ा साफ, मिली सिर्फ इतनी सीटें

राजस्थान नगर निकायों के चेयरपर्सन के चुनावों के परिणाम आ चुके हैं। जिनमें कांग्रेस ने एकतरफा क्लीन स्वीप किया है जबकि बीजेपी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राजस्थान नगर निकायों के चेयरपर्सन के चुनाव में कांग्रेस ने शानरदार प्रदर्शन किया है। इस चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को जबरदस्त पटखनी दी है। बीजेपी को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। खबर लिखे जाने तक कुल 54 सीटों में से 12 जिलों की 50 सीटों पर परिणाम घोषित किए जा चुके हैं। इन 50 सीटों में से 36 सीटें कांग्रेस को मिली हैं जबकि मात्र 12 सीटें ही बीजेपी को मिल पाई हैं। जबकि इनमें से 2 सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के हिस्से आई हैं।

Published: undefined

इन 50 निकाय सीटों में 7 नगर परिषद और 43 नगरपालिका की सीटें हैं। नगर परिषद की 7 सीटों में से 5 सीटें कांग्रेस ने जीती हैं जबकि बीजेपी केवल 1 सीट ही जीत पाई है जबकि 1 सीट निर्दलीय उम्मीदवार के हिस्स्से आई है। जिन 50 सीटों के परिणाम अभी तक आए हैं उनमें 28 पर पुरुष उम्मीदवार और 22 पर महिला उम्मीदवार जीती हैं। नगर निकाय के चुनावों को राजस्थान विधानसभा की परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। जिसमें कि कांग्रेस को इकतरफा जीत मिली है।

Published: undefined

रविवार को आए परिणामों के अनुसार 12 जिलों में से 6 में कांग्रेस पूरी तरह अपना परचम लहराने में कामयाब रही है। सिर्फ दो जगह निर्दलीयों को 1-1 सीट हासिल हुई। वहीं, अलवर के 6 अध्यक्षों में बीजेपी के 4 और कांग्रेस के 2 रहे।

Published: undefined

श्रीगंगानगर में बीजेपी और कांग्रेस दोनों के ही 4-4 अध्यक्ष चुने गए। वहीं, जोधपुर, कोटा और सवाई माधोपुर में कांग्रेस और बीजेपी को 1-1 अध्यक्ष मिला। इस दौरान भरतपुर के नदबई में 20 साल बाद कांग्रेस का बोर्ड बना है। यहां कांग्रेस की हरवती देवी ने जीत हासिल की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined