राजनीति

बिहार चुनाव से पहले मौसम विज्ञानी रामविलास के बदले सुर, एनडीए में तनातनी पर कहा- चिराग फैसला लें, हम साथ

बिहार चुनाव से पहले एनडीए में सीटों को लेकर जेडीयू और एलजेपी के बीच जबरदस्त तल्खी बढ़ गई है और दोनों ओर से बयानबाजी जारी है। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार सीएम नीतीश पर हल्ला बोल रहे हैं और गठबंधन के खिलाफ बोलकर सीट बंटवारे को लेकर दबाव बना रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार चुनाव से पहले एनडीए में जेडीयू और एलजेपी के बीच चल रही तनातनी के बीच केन्द्रीय मंत्री और एलजेपी के वरिष्ठ नेता रामविलास पासवान का बड़ा बयान सामने आया है। रामविलास पासवान ने कहा है कि बिहार में चिराग पासवान जो भी फैसला लेंगे, वह उनके साथ हैं। चुनाव से पहले बिहार एनडीए में जारी तनातनी के बीच रामविलास पासवान ने एक तरह से साफ कर दिया है कि चिराग की मांग सही है और वह उनके साथ हैं।

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST

दरअसल बिहार चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन में सीटों को लेकर जेडीयू और एलजेपी के बीच जबरदस्त तल्खी बढ़ गई है और दोनों ओर से बयानबाजी जारी है। एक ओर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान, सीएम नीतीश की नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल रहे हैं और गठबंधन के खिलाफ बोलकर सीट बंटवारे को लेकर दबाव बना रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जेडीयू अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार न तो इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, न ही सीट शेयरिंग का कोई आश्वासन। लेकिन जेडीयू के दूसरे नेता एलजेपी प्रमुख पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे। वहीं इस पूरे मामले में एनडीए की मुखिया बीजेपी चुप्पी साधे हुए है।

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST

इसी तनातनी के बीच राजनीति में मौसम विज्ञानी के नाम से मशहूर रामविलास पासवान ने कह दिया है कि चिराग पासवान पार्टी के अध्यक्ष हैं। पार्टी में फैसला लेने का अधिकार उनका है। चिराग जो भी फैसला लेंगे हम उनके साथ हैं। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी पर अब मेरा भी बस नहीं चलता। पार्टी अपने अध्यक्ष और पार्लियामेंट्री बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार चलती है। साथ ही उन्होंने कहा, "मेरे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने गरीबों के लिये बड़े बड़े काम किये हैं।"

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST

गौरतलब है कि बिहार में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सारे राजनीतिक दल सक्रिय हैं। खासकर बीजेपी और जेडीयू ने तो अपना चुनावी अभियान शुरू भी कर दिया है। इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि बीजेपी और जेडीयू ने आपस में सीटों का बंटवारा कर लिया है और उससे एलजेपी को बाहर रखा है। इसी को लेकर चिराग पासवान नाराज चल रहे हैं और बिहार में ही डेरा जमाकर बैठ गए हैं और जमकर नीतीश सरकार पर हमलावर हैं। बिहार में कानून व्यवस्था से लेकर प्रवासी मजदूरों के मामले पर चिराग लगातार नीतीश को घेर रहे हैं।

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST

इन सबके पीछे चिराग पासवान की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराजगी बताई जा रही है।चिराग की नाराजगी का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि हाल में एनडीए को अटूट कहने वाले मुंगेर के एलजेपी जिलाध्यक्ष की उन्होंने छुट्टी कर दी थी। एलजेपी के सूत्रों का कहना है कि चिराग की नाराजगी नीतीश कुमार के रवैये को लेकर है। चिराग की नाराजगी इस बात को लेकर है कि उनके किसी भी आग्रह को नीतीश स्वीकार नहीं करते हैं। माना जाता है कि अब चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर चिराग नाराज हैं। ऐसे में बिहार एनडीए में आने वाले दिनों में उठापटक नजर आए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा।

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jul 2020, 7:04 PM IST