राजनीति

पश्चिम यूपी में SP-RLD गठबंधन को झटका, अवतार सिंह भड़ाना कोरोना संक्रमित, जेवर से नहीं लड़ेंगे चुनाव

पिछले हफ्ते समाजवादी पार्टी-आरएलडी गठबंधन ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 29 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी। इस सूची में अवतार सिंह भड़ाना को गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर से आरएलडी के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एसपी-आरएलडी गठबंधन को झटका लगा है। पिछले हफ्ते आरएलडी में शामिल हुए बीजेपी के पूर्व विधायक अवतार सिंह भड़ाना जेवर सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह चुनावी मैदान से हट गए हैं। इसका कारण कोरोना बताया जा रहा है।

Published: undefined

अवतार सिंह भड़ाना के एक निकटतम सहयोगी ने बताया कि भड़ाना कोरोना संक्रमित हो गए हैं और इस कारण अब वह जेवर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। अवतार सिंह भड़ाना के अचानक संक्रमित हो जाने और चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान एसपी-आरएलडी गठबंधन के लिए झटका माना जा रहा है।

Published: undefined

दरअसल पिछले हफ्ते, समाजवादी पार्टी-रालोद गठबंधन ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 29 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा की थी। अवतार सिंह भड़ाना को गौतमबुद्ध नगर जिले के जेवर से रालोद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले ही भड़ाना बीजेपी छोड़कर रालोद में शामिल हो गए थे। उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया था। बीजेपी में शामिल होने से पहले वह हरियाणा के फरीदाबाद से चार बार कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined