राजनीति

'गुजरात में बीजेपी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर, लोग चाहते हैं बदलाव'

कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "बीजेपी सरकार के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है, लोग बदलाव चाहते हैं। कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और हम जीतेंगे।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत 5 सितंबर से करेगी और उम्मीदवारों की पहली सूची 15 सितंबर को जारी की जाएगी। पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर कहा, "बीजेपी सरकार के खिलाफ स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर है, लोग बदलाव चाहते हैं। कांग्रेस पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और हम जीतेंगे।"

Published: 24 Aug 2022, 12:48 PM IST

राजस्थान के मुख्यमंत्री और गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक अशोक गहलोत ने पार्टी के घोषणापत्र में शामिल कुछ वादों को साझा किया और कहा, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह पुरानी पेंशन योजना को लागू करेगी, कृषि उपभोक्ताओं को दिन के समय बिजली देगी, और शहरी क्षेत्रों में हम इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना लागू करेंगे।"

Published: 24 Aug 2022, 12:48 PM IST

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ग्रामीण क्षेत्रों में अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों की स्थापना करेगी, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के राजस्थान मॉडल के तहत ऑर्गन ट्रांसप्लांट, मेजर ऑपरेशन समेत सभी स्वास्थ्य सेवाओं को कवर किया जाएगा और नागरिकों को मुफ्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

कांग्रेस ने किसानों और संबंधित क्षेत्रों के लिए अलग कृषि बजट लाने का भी वादा किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 24 Aug 2022, 12:48 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Aug 2022, 12:48 PM IST