राजनीति

शिवपाल यादव ने दिए सुलह के संकेत, बोले- भले ही कुछ भी हो, 2022 में अखिलेश ही बनेंगे मुख्यमंत्री

शिवपाल ने कहा, “मैं और मेरी पार्टी बिना शर्त अखिलेश यादव से मिलने को तैयार है। मेरी इच्छा है कि एक बार फिर से अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनें। हम इसके लिए समाजवादी पार्टी से बिना शर्त गठबंधन के लिए तैयार हैं। विधानसभा चुनाव 2022 में भले ही कुछ भी हो, अखिलेश ही मुख्यमंत्री बनेंगे।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी (एसपी) से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) का गठन कर चुके शिवपाल यादव ने एक बार फिर यादव कुनबे में एकता का राग अलापा है। उन्होंने कहा है कि वह एक बार फिर से अखिलेश को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। इटावा के सिंचाई भवन में अपनी पार्टी की बैठक के दौरान उन्होंने मीडिया से कहा, "गठबंधन के मामले में सिर्फ समाजवादी पार्टी को वरीयता देंगे। मैं अखिलेश यादव को एक बार फिर से उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनते देखना चाहता हूं।"

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST

उन्होंने कहा कि अखिलेश मान जाएंगे तो 2022 में प्रदेश में सरकार भी बना लेंगे। उनका कहना है कि सैफई में नेताजी के जन्मदिन को परिवार को एकजुट होकर मनाना चाहिए। पीएसपी प्रदेशभर में 22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन मनाने जा रही है। इस मौके पर शिवपाल ने परिवार के सभी लोगों को आमंत्रित किया है।

शिवपाल ने कहा, "मैं और मेरी पार्टी बिना शर्त अखिलेश यादव से मिलने को तैयार है। मेरी इच्छा है कि एक बार फिर से अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनें। हम इसके लिए समाजवादी पार्टी से बिना शर्त गठबंधन के लिए तैयार हैं। विधानसभा चुनाव 2022 में भले ही कुछ भी हो, अखिलेश ही मुख्यमंत्री बनेंगे।"

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST

पीएसपी नेता ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते। उनकी प्राथमिकता समाजवादी पार्टी है। "मैंने बहुत लंबे समय तक नेताजी के साथ काम किया है। हमारी विचारधारा भी समाजवादी है।"

शिवपाल ने कहा, "मैं समाजवादी पार्टी से गठबंधन को तैयार हूं। अब अखिलेश को भी मान जाना चाहिए, क्योंकि कुछ भी हो मुख्यमंत्री तो अखिलेश ही बनेंगे। मेरी तो कभी भी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी। मैं कई बार कह चुका हूं कि मुझे मुख्यमंत्री नहीं बनना है।"

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST

बता दें कि इससे पहले भी शिवपाल यादव कई बार अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी को लेकर बयान दे चुके हैं। कुछ दिन पहले शिवपाल ने कहा था कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (पीएसपी) का समाजवादी में विलय नहीं होगा, और जनता उनकी पार्टी को बीजेपी का विकल्प मानने लगी है। उन्होंने कहा था कि एसपी से गठबंधन का विकल्प जरूर खुला है।

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST

शिवपाल ने कहा था कि सांप्रदायिक शक्तियों को हराने के लिए एसपी से गठबंधन हो सकता है। फिर उनका बयान आया कि उनकी बार-बार एसपी में जाने की अफवाहें फैलाई जा रही हैं, एसपी में जाने का कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि वह अभी एसपी के विधायक हैं, लेकिन उन्हें एसपी मुखिया ने विधायकों की किसी बैठक में नहीं बुलाया है।

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 19 Nov 2019, 4:04 PM IST