खेल

शतरंज विश्व कपः प्रागनानंदा और कार्लसन के बीच दूसरा गेम भी ड्रॉ, कल टाईब्रेकर से होगा विजेता का फैसला

दूसरा गेम ड्रा होने के बाद कार्लसन ने कहा कि प्रागनानंदा एक मजबूत खिलाड़ी हैं और उन्होंने पहले भी कई टाईब्रेकर खेले हैं। अगर मेरा दिन अच्छा रहा, तो जाहिर तौर पर मेरे पास अच्छे मौके होंगे। वहीं, प्रागनानंदा ने कहा कि वो टाईब्रेकर के लिए फ्रेश माइंड के साथ आएंगे।

प्रागनानंदा और कार्लसन के बीच दूसरा गेम भी ड्रॉ, कल टाईब्रेकर से होगा विजेता का फैसला
प्रागनानंदा और कार्लसन के बीच दूसरा गेम भी ड्रॉ, कल टाईब्रेकर से होगा विजेता का फैसला फोटोः IANS

भारत के 18 वर्षीय ग्रैंड मास्टर आर प्रागनानंदा और मैग्नस कार्लसन के बीच आज खेला गया चेस वर्ल्ड कप के फाइनल का दूसरा गेम भी ड्रॉ पर खत्म हुआ है। अब इस विश्व कप के विजेता का फैसला टाईब्रेकर में होगा। दूसरा गेम 30 मूव के बाद ड्रॉ करने पर दोनों खिलाड़ियों ने सहमति जताई।

Published: undefined

मंगलवार को खेले गए पहले गेम में 18 साल के प्रागनानंदा ने वर्ल्ड के नंबर-1 खिलाड़ी कार्लसन को कड़ी चुनौती दी और उन्हें ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया था। पहला गेम 35 मूव के बाद ड्रॉ हुआ था। जबकि, बुधवार को खेला गया दूसरा गेम 30 मूव के बाद ड्रॉ करने पर दोनों खिलाड़ियों ने सहमति जताई।

Published: undefined

पहले गेम में प्रागनानंदा सफेद मोहरों के साथ खेले थे। वहीं, दूसरे गेम में कार्लसन सफेद मोहरों के साथ खेले। लगातार दो गेम ड्रॉ होने का मतलब यह है कि अब चैंपियन का फैसला गुरुवार को टाईब्रेकर से होगा। कार्लसन ने पहले गेम के बाद बताया था कि उन्हें फूड पॉइजनिंग की समस्या है और इसके कारण वह दूसरे राउंड में भी परेशान दिखे।

Published: undefined

दूसरे गेम के बाद कार्लसन ने कहा कि प्रागनानंदा एक मजबूत खिलाड़ी हैं और उन्होंने पहले भी कई टाईब्रेकर खेले हैं। अगर मैं पूरी तरह फिट रहा और मेरा दिन अच्छा रहा, तो जाहिर तौर पर मेरे पास अच्छे मौके होंगे। वहीं, प्रागनानंदा ने कहा कि वो टाईब्रेकर के लिए फ्रेश माइंड के साथ आएंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined