खेल

CWC 2023: फिंच ने की बुमराह की जमकर तारीफ, कहा- कमाल की है बाएं हाथ के बल्लेबाज को गेंद स्विंग कराने की क्षमता

लगभग एक साल की लंबी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह की वापसी शानदार रही है। उनके पास मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक डॉट बॉल (303) फेंकने का असाधारण रिकॉर्ड है, अब तक उन्होंने 17 विकेट भी लिए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच का मानना ​​है कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की जसप्रीत बुमराह की क्षमता 'कमाल' की है।

लगभग एक साल की लंबी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बुमराह की वापसी शानदार रही है। उनके पास मौजूदा वनडे विश्व कप 2023 में सर्वाधिक डॉट बॉल (303) फेंकने का असाधारण रिकॉर्ड है, अब तक उन्होंने 17 विकेट भी लिए हैं।

Published: undefined

भारत को रिकॉर्ड आठवां एशिया कप खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से पहले बुमराह आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए लौट आए।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, फिंच ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराने की बुमराह की क्षमता पर बात की और कहा, "हां, सभी तेज गेंदबाजों में से, और विशेष रूप से बुमराह के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को वापस स्विंग कराने की उनकी क्षमता है।" इतना महत्वपूर्ण क्योंकि तब आप केवल गेंद के पार जाने के बारे में चिंता नहीं कर सकते और आपको कभी-कभार थोड़ी चौड़ाई मिल सकती है।"

"आपको उस गेंद के प्रति सतर्क रहना होगा जो वापस स्विंग करती है, खासकर शीर्ष क्रम में दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों, कॉन्वे और रचिन के लिए। बुमराह जब क्रीज तक दौड़ रहे होते हैं तो यह कविता जैसा नहीं लगता है।, लेकिन एक बार जब वह गेंद को छोड़ देता है, तो सीम की स्थिति और बाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ उसे वापस लाइन में घुमाने का कोण सिर्फ कविता है; यह अविश्वसनीय है।''

Published: undefined

हालांकि, फिंच इस बात पर भी विश्वास करते हैं कि डेरिल मिशेल क्रीज पर कैसे टिके रहेंगे, और उन्होंने भारतीय टीम को पारी की शुरुआत में ही उनसे छुटकारा पाने की सलाह दी।

फिंच ने निष्कर्ष निकाला, “हाँ, तुम्हें उसे जल्दी लाना होगा। भारत इस पूरे टूर्नामेंट में पावरप्ले में विकेट हासिल करने और नई गेंद के खिलाफ मध्यक्रम को बेनकाब करने में अच्छा रहा है। अगर मिशेल 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करने में सक्षम है, तो वह अपनी शर्तों पर खेलने में सक्षम है।'' 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined