खेल

FIFA World Cup 2022: एम्बाप्पे के पास गोल्डन बूट जीतने का एक अच्छा मौका : कैंपबेल

इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर सोल कैंपबेल का मानना है कि, अगर एमबाप्पे क्वार्टर फाइनल में हैरी केन की अगुआई वाली टीम के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हैं तो फीफा विश्व कप 2022 में उनके पास गोल्डन बूट जीतने का एक अच्छा मौका है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

कतर में चल रहे फीफा विश्व कप में रविवार को गत चैंपियन फ्रांस ने अल-थुमामा स्टेडियम में खेले गए राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में पोलैंड को 3-1 से करारी शिकस्त दी। स्टार फारवर्ड काइलियन एम्बाप्पे ने मैच में दो गोल किए। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉलर सोल कैंपबेल का मानना है कि, अगर एमबाप्पे क्वार्टर फाइनल में हैरी केन की अगुआई वाली टीम के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखते हैं तो फीफा विश्व कप 2022 में उनके पास गोल्डन बूट जीतने का एक अच्छा मौका है।

Published: undefined

स्टार फारवर्ड काइलियन एम्बाप्पे ने मैच में दो गोल दागकर फ्रांस को इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में मदद की। मैच के 74वें और 91वें मिनट में गोल करने के साथ ही एमबाप्पे पांच गोल के साथ इस विश्व कप में गोल करने वालों की सूची में भी शीर्ष पर पहुंच गए हैं। उन्होंने स्पोर्ट्स 18 के वीजा मैच सेंटर के हवाले से कहा, "अगर वह इस तरह से अपना प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उसके पास शीर्ष पर रहने का बहुत अच्छा मौका है।"

Published: undefined

23 वर्षीय म्बाप्पे पहले लियोनेल मेसी, एनर वालेंसिया, कोडी गाक्पो, मार्कस रैशफोर्ड, अल्वारो मोराटा और हमवतन ओलिवियर जिरौ के साथ चल रहे टूर्नामेंट के गोल स्कोरर सूची में शीर्ष स्थान पर हैं।

Published: undefined

जिरौ ने 44वें मिनट में एम्बाप्पे की सहायता के बाद पोलैंड के खिलाफ अपना तीसरा गोल किया। रूस में 2018 फीफा विश्व कप में, 19 साल के एमबाप्पे ने अपने पहले वैश्विक टूर्नामेंट में चार गोल किए थे, जब फ्रांस ने खिताब जीता था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined