खेल

खेल: वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड के लिए 'गुड न्यूज' और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अविश्वसनीय रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए टीम के स्टॉर बल्लेबाज केन विलियमसन अब फिट होते नजर आ रहे हैं और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गर्ड मुलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने हेडर से 144 गोल किए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

वनडे विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड के लिए Good News, विलियमसन की चोट पर आया बड़ा अपडेट

वनडे वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट के लिए बड़ी खबर हैं। आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हुए टीम के स्टॉर बल्लेबाज केन विलियमसन अब फिट होते नजर आ रहे हैं। उनका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिससे उनके विश्वकप में खेलने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। दरअसल, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने चोट से वापसी करते हुए बैटिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। खास बात यह है कि विलियमसन इस वीडियो में पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं और अपने सभी क्रिकेटिंग शॉट खेल रहे हैं। जिससे उनकी विश्वकप में वापसी की उम्मीदें और बढ़ गई हैं।

बता दें कि इससे पहले भी कुछ दिनों पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था , जिसमें वह अपनी बेटी के साथ क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो में उनकी बेटी गेंद फेंक रही थी, जबकि विलियमसन बल्लेबाजी कर रहे थे। जिससे उनके फिट होने की संभावना बढ़ गई थी। जबकि अब उन्होंने नेट्स पर भी बल्लेबाजी करने शुरू कर दी है।

Published: undefined

BCCI आयोजनों के शीर्षक प्रायोजक अधिकारों के लिए निविदा आमंत्रण जारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को बीसीसीआई कार्यक्रमों के शीर्षक प्रायोजक अधिकार हासिल करने के लिए आवेदन पत्र जारी करने की घोषणा की। बीसीसीआई ने बीसीसीआई आयोजनों के शीर्षक प्रायोजक अधिकारों के लिए निविदा आमंत्रण जारी करने की घोषणा की है। इस प्रक्रिया को नियंत्रित करने वाली ज़रूरी शर्तें, बोलियां जमा करने की प्रक्रिया, अधिकार और दायित्व 'निविदा के लिए निमंत्रण' ("आईटीटी") में शामिल हैं, जो 1,00,000 रुपये और किसी भी लागू वस्तु एवं सेवा कर और यह फीस वापस नहीं की जाने के शर्त के साथ दिए जाएंगे। आईटीटी 21 अगस्त, 2023 तक खरीद के लिए उपलब्ध रहेगा। इच्छुक पार्टियों से अनुरोध है कि वे अनुबंध ए में निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार आईटीटी की खरीद के लिए किए गए भुगतान का विवरण titlesponsor.itt@bcci.tv पर ईमेल करें।

बयान में आगे कहा गया है, "बोली जमा करने की इच्छुक किसी भी पार्टी को आईटीटी खरीदना आवश्यक है। हालांकि, केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन बोली लगाने के लिए पात्र होंगे। यह स्पष्ट किया गया है कि केवल आईटीटी खरीदने से कोई भी व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं हो जाता।'' पिछले हफ्ते, बीसीसीआई ने 2023-24 में भारत के घरेलू सत्र के लिए कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें कुल 16 अंतर्राष्ट्रीय मैच होंगे, जिसमें 5 टेस्ट, 3 वनडे और 8 टी20 शामिल होंगे। विशेष रूप से, फैंटेसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 ने इस साल जून में कथित तौर पर 358 करोड़ रुपये में बीसीसीआई के मुख्य प्रायोजक अधिकार जीते थे। पिछले साल सितंबर में, बीसीसीआई ने घोषणा की कि मास्टरकार्ड ने बीसीसीआई के सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू घरेलू मैचों के लिए शीर्षक प्रायोजन अधिकार हासिल कर लिए हैं।

Published: undefined

एशेज एक हेवीवेट बॉक्सिंग मैच की तरह है : ब्रैंडन मैकुलम

इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने द ओवल में पांचवें और अंतिम मैच के बाद एशेज श्रृंखला की तुलना दो हैवीवेट मुक्केबाजों के बीच मुकाबले से की, जिसमें दोनों पक्षों की जबरदस्त ताकत पर जोर दिया गया। ओवल में पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया को 49 विकेट से हरा दिया। इंग्लिश टीम की इस जीत के साथ ही इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। हालांकि एशेज कलश ऑस्ट्रेलिया के पास ही रहा। सीरीज ड्रॉ पर खत्म होने के बाद इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने बड़ा बयान दिया है। मैकुलम ने कहा, "इस श्रृंखला का हिस्सा बनना अद्भुत है। विपरीत शैलियों वाली दो अविश्वसनीय क्रिकेट टीमें हेवीवेट बॉक्सिंग लड़ाई की तरह हैं। यह वाकई खास था मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि जिस तरह से हमारे लड़के पूरी सीरीज के दौरान हम जो करना चाहते हैं उसके प्रति बहुत मजबूत रहे।''

मैकुलम ने स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की भी सराहना की, जिन्होंने श्रृंखला के अंत में अपने टेस्ट करियर को अलविदा कह दिया। इंग्लिश टीम के कोच ने कहा, ‘वह जो हासिल करने में सक्षम हुए हैं वह बिल्कुल आश्चर्यजनक है।’ टीम को ड्रेसिंग रूम में ब्रॉड की कमी खलेगी। इस गेंदबाज ने अपने करियर में जो मुकाम हासिल किया वो कुछ शब्दों में बताना मुश्किल है।'' मैकुलम को अपने खिलाड़ियों और पहले दो टेस्ट हारने पर 'चुनौतीपूर्ण' क्षणों में दिखाए गए जुझारूपन पर गर्व है। उन्होंने कहा, "पिछले तीन मैचों में हमने जो देखा है उससे पता चलता है कि टीम वास्तव में काफी मजबूत हो गई है। हम जिस शैली की क्रिकेट खेलना चाहते हैं उसके लिए टीम अब पूरी तरह से तैयार हो गई है।"

Published: undefined

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का अविश्वसनीय रिकॉर्ड, शानदार हेडर से अल नासर को दिलाई जीत

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। अपने करियर में रोनाल्डो ने कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े  हैं। सभी समय के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में से एक रोनाल्डो ने किसी भी अन्य सक्रिय फुटबॉलर की तुलना में अधिक रिकॉर्ड तोड़े हैं।

सोमवार की रात, रोनाल्डो ने ट्यूनीशियाई क्लब मोनास्टिर के खिलाफ 74वें मिनट में ट्रेडमार्क हेडर के साथ सीज़न का अपना पहला गोल किया और अल नासर को 2-1 से जीत दिलाई। रोनाल्डो को पिछली पोस्ट पर दाईं ओर से क्रॉस मिला, जिसे उन्होंने गोल में तबदील कर दिया।

इसके साथ ही पुर्तगाली सुपरस्टार ने गर्ड मुलर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने हेडर से 144 गोल किए थे। यह लगातार 22वां सीज़न है जब पांच बार के बैलन डी’ओर ने स्कोरशीट पर अपना नाम दर्ज कराया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined