खेल

Women’s Asia Cup: टीम इंडिया ने थाईलैंड को चटाई धूल, 8वीं बार फाइनल में भारत, शैफाली-दीप्ति का दमदार प्रदर्शन

भारत ने पहले सेमीफाइनल में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाये और फिर थाईलैंड को नौ विकेट पर 74 रन पर रोककर एकतरफा जीत हासिल की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS  

युवा ओपनर शेफाली वर्मा (42 रन और नौ रन पर एक विकेट) के हरफनमौला खेल और दीप्ति शर्मा (सात रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारत ने थाईलैंड को गुरूवार को 74 रनों से रौंद कर महिला एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत ने पहले सेमीफाइनल में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाये और फिर थाईलैंड को नौ विकेट पर 74 रन पर रोककर एकतरफा जीत हासिल की। शेफाली को 28 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाने और एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Published: 13 Oct 2022, 1:44 PM IST

पहली बार एशिया कप का सेमीफाइनल खेल रही थाईलैंड की टीम इस मैच में वह करिश्मा नहीं दोहरा पायी जो उसने लीग मैच में पाकिस्तान को हराने के दौरान किया था। थाईलैंड की तरफ से कप्तान नारूएमॉल चाईवाई और नत्ताया बूचाथम ने सर्वाधिक 21-21 रन बनाये लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुंच सकी।

भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में मात्र सात रन देकर तीन विकेट झटके जबकि राजेश्वरी गायकवाड को 10 रन पर दो विकेट मिले। रेणुका सिंह, स्नेह राणा और शेफाली वर्मा को एक-एक विकेट मिला।

भारत की पारी में शेफाली के 42 रनों के अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंदों में 36, जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 26 गेंदों में 27 रन, पूजा वस्त्रकर ने 13 गेंदों में नाबाद 17 रन और ओपनर स्मृति मंधाना ने 14 गेंदों में 13 रन बनाये।

Published: 13 Oct 2022, 1:44 PM IST

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मैच के बाद कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन उन्होंने गेंद से बहुत मेहनत की। हमने अच्छे साझेदारियां निभाईं। मेरे लिए वापसी करते हुए रन बनाना जरूरी था। कई अन्य बल्लेबाजों ने भी अच्छा किया। दीप्ति बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहीं हैं। यह एक अच्छा संकेत है। हमारा आत्म-विश्वास काफी ऊंचा है। हम इस मैच से काफी विश्वास लेंगे।"

प्लेयर ऑफ द मैच रहीं शेफाली वर्मा ने कहा, "यह अच्छा विकेट था। जेमी ने भी अच्छा किया। मेरे गेम में मैं थोड़ा आश्वस्त हूं लेकिन मुझे और अच्छा करना है और टीम के लिए निरंतर योगदान देना है।"

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम फाइनल में शनिवार को सेमीफाइनल 2 की विजेता टीम से भिड़ेगी। यह मैच गुरुवार को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होना है। भारत ने महिला एशिया कप इतिहास में लगातार 8वीं बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 13 Oct 2022, 1:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Oct 2022, 1:44 PM IST