खेल

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने किया संन्यास का ऐलान, इस टूर्नामेंट में आखिरी बार खेलती आएंगी नजर

सानिया मिर्जा ने पिछले साल ही ऐलान किया था कि वह 2022 के आखिर में प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास ले लेंगी। वह चोट की वजह से यूएस ओपन नहीं खेल सकी थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया है कि वह अगले महीने दुबई टेनिस चैम्पियनशिप में खेलेंगी। यह चैम्पियनशिप ही उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा। 19 फरवरी को दुबई टेनिस चैम्पियनशिप का आगाज होगा। यह एक WTA 1000 इवेंट होगा। इस टूर्नामेंट में सानिया मिर्जा आखिरी बार खेलती नजर आएंगी। 36 साल की सानिया डबल्स में वर्ल्ड नंबर-1 रह चुकी हैं।

Published: undefined

इससे पहले सानिया मिर्जा ने पिछले साल ही ऐलान किया था कि वह 2022 के आखिर में प्रोफेशनल टेनिस करियर से संन्यास ले लेंगी। वह चोट की वजह से यूएस ओपन नहीं खेल सकी थीं। सानिया इस साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगी। इसके बाद यूएई में चैम्पियनशिप खेलकर प्रोफेशनल टेनिस करियर अलविदा कह देंगी।

Published: undefined

सानिया मिर्जा ने इससे पहले बताया था कि उन्होंने पिछले साल ही डब्ल्यूटीए फाइनल्स के बाद ही संन्यास का प्लान बनाया था। लेकिन राइट एल्बो चोट की वजह से यूएस ओपन और बाकी टूर्नामेंट से नाम वापस लेना पड़ा था। उन्होंने कहा कि मैं अपनी शर्तों पर जीने वाली इंसान हूं। यही वजह है कि मैं चोट की वजह से बाहर नहीं होना चाहती और अब भी ट्रेनिंग ले रही हूं और दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के बाद मेरा रिटायर होने का प्लान है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined