खेल

WTC फाइनल के दौरान रॉस टेलर पर हुई नस्लीय टिप्पणी, 2 लोगों को मैदान से निकाला गया बाहर

इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर के खिलाफ रेसिज्म का मामला सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन दो दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। आरोप है कि बाहर भेजे जाने वाले दोनों दर्शक भारतीय हैं। इन पर न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम, खासतौर पर बल्लेबाज रॉस टेलर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप था।

मंगलवार को बैटिंग करते वक्त रॉस टेलर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया और इसके बाद दो लोगों को मैदान से बाहर निकाल दिया गया। इस घटना की जानकारी न्यूजीलैंड के एक फैन ने ICC को दी। इस फैन ने लाइव कवरेज के दौरान ये चीजें नोटिस की और ट्वीट करके आईसीसी को इस बारे में बताया।

इस व्यक्ति ने अपने ट्वीट में आईसीसी को टैग करते हुए लिखा, क्या कोई मैदान में ऐसा है जो क्राउड के बिहेवियर को नोटिस कर रहा है ? न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। पूरे दिन के दौरान ऐसी बातें होती रही और यहां तक कि रॉस टेलर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की भी खबर है। अगर मैं ग्राउंड में होता तो ज्यादा अच्छा होता लेकिन लाइव कवरेज के दौरान भी उनकी बातें साफ-साफ सुनी जा सकती हैं। न्यूजीलैंड में कई व्युअर्स ने इस बारे में कमेंट किया है।

इस ट्वीट के आने के बाद आईसीसी जीएम क्लेयर फरलॉन्ग ने तुरंत एक्शन लिया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के सिक्योरिटी ऑफिशर्स को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके बताया, आपको बता दूं कि दो लोगों की पहचान की गई है और उन्हें ग्राउंड से बाहर निकाल दिया गया है। ये जानकारी हमसे साझा करने के लिए आपका शुक्रिया। क्रिकेट में हम ऐसी चीजों का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined