खेल

सिक्किम पहली बार करेगा रणजी ट्राफी मैचों की मेजबानी, 13 दिसंबर से शुरू होगा मैच

सिक्किम क्रिकेट संघ (एसआईसीए) ने एक प्रेस बयान में कहा कि संघ को सिक्किम में रणजी ट्राफी मैचों की मेजबानी के लिए बीसीसीआई की मंजूरी मिल गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीसीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद सिक्किम इस दिसंबर में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। सिक्किम क्रिकेट संघ (एसआईसीए) ने एक प्रेस बयान में कहा कि संघ को सिक्किम में रणजी ट्राफी मैचों की मेजबानी के लिए बीसीसीआई की मंजूरी मिल गई है।

एसआईसीए ने कहा, "हमें आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि बीसीसीआई ने 13 दिसंबर से सिक्किम में होने वाले पहले रणजी ट्राफी मैच के आयोजन स्थल के रूप में एसआईसीए मैदान को मंजूरी दे दी है।"

Published: undefined

टूर्नामेंट के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे को समय पर पूरा करने में विफल रहने की चिंताओं के बीच राज्य मैचों की मेजबानी नहीं कर पाएगा, इसमें संदेह था।

क्रिकेट संचालन के लिए बीसीसीआई प्रबंधक, अनंत दातार, जो हाल ही में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं का निरीक्षण करने के लिए यहां आए थे, राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 35 किमी दूर खनन में एसआईसीए क्रिकेट मैदान में हाल ही में विकसित सुविधाओं से प्रभावित थे।

सिक्किम अपने घर में मिजोरम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलेगा। शेष प्लेट ग्रुप मैचों के लिए मेघालय और बिहार के खिलाफ स्थानों की घोषणा की जानी बाकी है।

Published: undefined

रणजी ट्रॉफी मैचों के साथ, सिक्किम को दो कूचबिहार ट्रॉफी मैचों और तीन कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले माइनिंग सीका मैदान पर आयोजित करने की अनुमति दी गई थी।

सिक्किम ने आठ नए राज्यों के साथ 2018 में रणजी ट्रॉफी और अन्य प्रमुख घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में अपनी जगह बनाई। हालांकि, मैदान और सुविधाओं की कमी के कारण, सिक्किम राज्य से दूर मैदानों और तटस्थ स्थानों पर खेल रहा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined