खेल

खेल: IPL से कुछ और दिन बाहर रहेंगे सूर्यकुमार यादव, अभी नहीं हुए फिट! और गिलेस्पी ने इस पद से दिया इस्तीफा

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे और गिलेस्पी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सूर्यकुमार को मैच फिट होने में कुछ और दिन का समय लग सकता है: बीसीसीआई सूत्र

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं और आईपीएल के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए है।

मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार मौजूदा सत्र में अब तक कोई मैच नहीं खेल पाए हैं और उनकी टीम को दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने कहा, ‘‘सूर्या (सूर्यकुमार) काफी अच्छी प्रगति कर रहा है और काफी जल्द मुंबई इंडियन्स की ओर से वापसी करेगा। शुरुआती दो मैच में नहीं खेल पाने के बाद हालांकि उसे कुछ और मुकाबलों से बाहर रहना पड़ सकता है।’’

Published: undefined

फोटोः IANS

गिलेस्पी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दिया

जेसन गिलेस्पी ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच के रूप में अपनी भूमिका से इस्तीफा दे दिया है। एसोसिएशन ने गुरुवार को कहा कि वह नौ साल के कार्यकाल के बाद जून के अंत में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (एसएसीए) के साथ अपनी भूमिका समाप्त कर देंगे।

गिलेस्पी ने बिग बैश लीग (बीबीएल) 2015-16 सीज़न से पहले स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच के रूप में पदभार संभाला, और नौ सीज़न तक टीम का नेतृत्व किया, जिसमें बीबीएल 7 में पहली चैंपियनशिप और कई फाइनल अभियान शामिल थे।

फिर वह 2020/21 की गर्मियों से पहले पूर्णकालिक रूप से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया लौट आए, और कई प्रमुख दिग्गजों की सेवानिवृत्ति के कारण हुए बदलाव के समय में रेडबैक की बागडोर संभाली।

यह अपडेट दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए निराशाजनक सीज़न के अंत में आया, जो छह-टीम शेफ़ील्ड शील्ड तालिका में पांचवें स्थान पर रहा। हालाँकि, स्ट्राइकर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ नॉकआउट जीतकर बीबीएल प्लेऑफ़ में जगह बनाई, लेकिन अंतिम चैंपियन ब्रिस्बेन हीट से चैलेंजर हार गए।

Published: undefined

फोटो: IANS

एफआईएच एथलीट समिति के सह-अध्यक्ष बने श्रीजेश, हॉकी इंडिया ने दी बधाई

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने पीआर श्रीजेश को एफआईएच एथलीट समिति का सह-अध्यक्ष नियुक्त होने पर गुरुवार को बधाई दी। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने बुधवार को नई एफआईएच एथलीट समिति की नियुक्ति की घोषणा की, जिसका नेतृत्व सह-अध्यक्ष चिली की कैमिला कैरम और भारत के पीआर श्रीजेश करेंगे।

जबकि कैमिला कैरम को कार्यकारी बोर्ड में सह-अध्यक्ष और एथलीट समिति का प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है, भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश सह-अध्यक्ष हैं, और वह कैरम के साथ योजना और बैठकों का नेतृत्व करेंगे।

Published: undefined

आईपीएल में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा, ओपनिंग डे पर 16.8 करोड़ का आंकड़ा दर्ज

आईपीएल के 17वें सीजन के शुरुआती दिन 16.8 करोड़ दर्शकों के साथ रिकॉर्ड तोड़ टीवी दर्शकों की संख्या रही।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है।

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

Published: undefined

IPL 2024 में व्यूअरशिप का रिकॉर्ड टूटा, ओपनिंग डे पर दर्शकों का आंकड़ा 16.8 करोड़ पहुंचा

अभिषेक शर्मा ने 63 रनों की तूफानी पारी का श्रेय अपने माता-पिता की मौजूदगी को दिया

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने खुलासा किया कि उनके माता-पिता की उपस्थिति ने उन्हें हैदराबाद में मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मुकाबले में पावर-हिटिंग का एक लुभावना प्रदर्शन करने में मदद की। महज 23 गेंदों पर 63 रनों की उनकी रिकॉर्ड तोड़ पारी ने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया और बुधवार रात राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हैदराबाद ने सीजन में 31 रनों से पहली जीत हासिल की।

अभिषेक ने अपने असाधारण प्रदर्शन का श्रेय स्टेडियम में अपने माता-पिता की उपस्थिति को दिया, और खुलासा किया कि उनके समर्थन ने उन्हें मैदान पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उनकी उपस्थिति से उत्साहित होकर, उन्होंने चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी और मात्र 16 गेंदों में सबसे तेज़ पचास रन बनाकर ट्रैविस हेड के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

“जब मैं ट्रैविस हेड के साथ बल्लेबाजी कर रहा था तो मुझे बहुत मजा आया और वह मौजूदा समय में मेरे पसंदीदा बल्लेबाजों में से एक है। अभिषेक ने आईपीएल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, "वह अपने विचारों के बारे में बहुत स्पष्ट हैं और उन्होंने मुझे सिर्फ खुद को व्यक्त करने के लिए कहा।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined