खेल

Tokyo Olympics: कुश्ती में भारतीय पहलवानों का जलवा! सेमीफाइनल में पहुंचे रवि-दीपक, ऐसे किया प्रतिद्वंदियों को चित

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पहलवानों का जलवा बरकरार है। पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पहलवानों का जलवा बरकरार है। पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। आपको बता दें, पुरुषों के 57 किलो कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल में दहिया ने बुल्गारिया के पहलवान को हराया।

Published: undefined

वहीं 86 किलो भार वर्ग में दीपक पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में चीन के पहलवान को 6-1 से हराया। दोनों पहलवानों का सेमीफाइनल मुकाबला आज ही खेला जाएगा। टोक्यो ओलिंपिक की रिंग में चौथी सीड प्राप्त रवि कुमार को पहले मैच की तरह अपना दूसरा मैच जीतने में भी कोई दिक्कत नहीं हुई। क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के पहलवान के खिलाफ उन्होंने अपना मुकाबला टेक्निकल सुपरियरिटी के आधार पर जीता।

Published: undefined

उधर दीपक पूनिया का क्वार्टर फाइनल मैच रोमांचक रहा। चीन के पहलवान लीन के खिलाफ मुकाबले के आखिरी 40 सेकेंड बचे थे तब उन पर हार का खतरा मंडराने लगा था और उनके लिए जीत का दांव लगाना जरूरी हो गया था। वो दांव उन्होंने आखिरी चंद सेकेंड में लगाकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। इससे पहले अपना अपना प्री-क्वार्टर भी दोनों पहलवानों ने आसानी से जीते थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined