खेल

बैडमिंटन: ‘चीन ओपन वर्ल्ड टूर’ में श्युरुई को हराकर आगे बढ़ीं ‘वर्ल्ड चैंपियन’ पीवी सिंधु

2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 वर्षीय सिंधु और श्युरुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला। सिंधु ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में चार अंकों की बढ़त बना ली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को यहां जारी चीन ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ली श्युरुई को हराया। मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए महिला एकल वर्ग में पूर्व ओलम्पिक स्वर्ण पदक विजेता श्युरुई को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से पराजित किया।

वर्ष 2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 वर्षीय सिंधु और श्युरुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला। सिंधु ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम में चार अंकों की बढ़त बना ली। चीनी खिलाड़ी ने दम दिखाया। उन्होंने वापसी की और मुकाबले को 9-9 से बराबर कर दिया।

Published: undefined

ब्रेक के बाद सिंधु ने मैच को अपने नियंत्रण में ले लिया और 21-18 से जीत दर्ज करके मुकाबले में बढ़त बना ली। ली के लिए दूसरे गेम की शुरुआत अच्छी रही। उन्होंने 6-2 से बढ़त बना ली, हालांकि, सिंधु वापसी करने में कमयाब रही। भारतीय खिलाड़ी ने बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर न देखते हुए दूसरे दौर में जगह बना ली।

Published: undefined

दूसरे दौर में सिंधु की भिड़ंत थाईलैंड की पोर्नपावे चोचुवोंग से होगी। वल्र्ड नंबर-5 सिंधु ने पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था। वह इससे पहले दो बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची थी।

Published: undefined

बता दें कि ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने 25 अगस्त को (BWF) बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप-2019 के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैंपियनशिप में पहली बार स्वर्ण पदक जीता था। इसी के साथ पीवी सिंधु ये कारनामा करने वाली पहली भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई थी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर