वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: भारी सुरक्षा के बावजूद श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, 11 लोग घायल और अलका लांबा ने थामा कांग्रेस का हाथ

धारा 370 हटने के बाद से ही भारी सुरक्षा के बावजूद श्रीनगर में शनिवार को ग्रेनेड हमला हुआ, जिसमें घायलों की संख्या 11 हो गई है और पूर्व आप विधायक अलका लांबा ने कांग्रेस के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पार्टी नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थामा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

1. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा के बावजूद हरि सिंह हाइट स्ट्रीट के पास आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। इस हमले में गंभीर रूप से घायलों की संख्या 11 हो गई है। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि विशेष दर्जा खत्म किए जाने से कुछ दिन पहले से ही कश्मीर में भारी मात्रा में फोर्स की तैनाती की गई थी। इतने पुख्ता सुरक्षा इंतेजमों के बीच इस तरह का हमला होना प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

2. दिल्ली के चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायिका अलका लांबा शनिवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई। इस बात की जानकारी खुद अलका ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी। उन्होंने कहा, ‘आज कांग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड पहुंच कर दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी श्री पी सी चाको जी, ज़िला चांदनी चौक अध्यक्ष उस्मान जी, जिला आदर्श नगर अध्यक्ष जिंदल जी व अन्य नेताओं की उपस्थिति में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस सदस्य बनने पर गर्व महसूस कर रही हूं।’

3. राष्ट्रीय राजधानी में 4 से 15 नवंबर तक लागू होने वाली ऑड-ईवन स्कीम को लेकर दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस ऐलान किया कि इस योजना के तहत सीएनजी गाड़ियों को राहत नहीं दी जाएगी। वहीं महिलाओं को इससे छूट रहेगी। यह योजना सुबह 8 बजे से शुरू हो कर रात 8 बजे तक चलेगी। दिल्ली सीएम ने बताया कि जिस गाड़ी को महिला ड्राइव कर रही होगी या उसमें महिला बैठी होगी उसे छूट होगी। इसके अलावा गाड़ी में अगर 12 साल तक का बच्चा है उसे भी इस योजना के तहत छूट दी जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined