वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: जातीय हिंसा और रेप पर राहुल गांधी का योगी पर हमला और आतंकी हमले में 3 जवान शहीद

UP के आजमगढ़ के बांसगांव में दलित प्रधान की गोली मारकर हत्या को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधा है और जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर आतंकी हमला हुआ है, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के बांसगाव में दलित प्रधान की गोली मारकर हत्या को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है-यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है। अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर ‘ना’ कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गयी। सत्यमेव जी के परिवारजनों को संवेदनाएं। आपको बता दें, दलित प्रधान सत्यमेव जयते की इस हत्या के पीछे गांव में ही रहने वाली उच्च जातियों को जिम्मेदार बताया गया है। दलितों का आरोप है कि सत्यमेव ने ठाकुरों के आगे नतमस्तक होने से इनकार कर दिया। इसीलिए उसे मार डाला गया। इस घटना के बाद दलित समुदाय सड़कों पर उतरे और पत्थरबाजी और आगजनी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया। साथ ही एक पुलिस चेक पोस्ट में भी तोड़फोड़ की।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर सोमवार को आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने बारामुला जिले के क्रेरी इलाके में हमले को अंजाम दिया है। इस हमले में पुलिस के एक अफसर और दो सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए हैं। बता दें कि घायल सैनिकों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। खबर है कि आतंकी हमले को अंजाम देने के बाद गांव में ही कहीं छुपे हुए हैं।

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 26 लाख 47 हजार 664 हो गया है। 24 घंटे के अंदर 57 हजार 982 नए मरीज बढ़े। रविवार को 941 मरीजों की मौत हुई। जिसके साथ ही मौत का आंकड़ा बढ़कर 50 हजार के पार हो गया। अब तक 50 हजार 921 लोग संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। अच्छी बात है कि संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी 19 लाख के पार हो चुका है। रविवार को 57 हजार 404 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। स्वास्थ्य मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 6 लाख 76 हजार 900 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक 19 लाख 19 हजार 843 लोग रिकवर हो चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined