सिनेजीवन: महेश बाबू ने गुंटूर कारम से बॉक्स ऑफिस पर तबाही और फिल्म इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका, इस सिंगर का निधन

महेश बाबू ने गुंटूर कारम से बॉक्स ऑफिस पर तबाही ला दी है। उनकी ये फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है और लीजेंडरी क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का शनिवार को एक निजी अस्पताल में संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉक्स ऑफिस पर आई महेश बाबू की आंधी, पहले दिन Guntur Karam ने कमा डाले इतने करोड़

साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू ने गुंटूर कारम से बॉक्स ऑफिस पर तबाही ला दी है। उनकी ये फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। साल की शुरुआत में आई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को गुलज़ार कर दिया है। फिल्म ने ओपनिंग डे पर 80 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिज़नेस किया है। फिल्म ट्रेड के जानकार मनोबाला विजयन के मुताबिक गुंटूर कारम ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन (ग्रॉस) 54.23 करोड़ की ज़ोरदार कमाई की है। इसके अलावा फिल्म ने 27.85 करोड़ का बिज़नेस ओवरसीज़ मार्केट में किया है। यानी देश ही नहीं विदेश में भी फिल्म दमदार कमाई करती नज़र आ रही है। दोनों आंकड़ों को मिला दे तो गुंटूर कारम की वर्ल्डवाइड कमाई 82.08 करोड़ रुपये तक जा पहुंची है।

सिनेजीवन: महेश बाबू ने गुंटूर कारम से बॉक्स ऑफिस पर तबाही और फिल्म इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका, इस सिंगर का निधन

अनुभवी क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का 91 वर्ष की उम्र में निधन

लीजेंडरी क्लासिकल सिंगर प्रभा अत्रे का शनिवार को एक निजी अस्पताल में संक्षिप्त बीमारी के बाद निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। अत्रे 91 साल की थीं और उन्होंने सांस लेने में कुछ समस्याओं की शिकायत की थी। आज सुबह एक निजी अस्पताल ले जाते समय कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। पद्मश्री (1990), पद्म भूषण (2002) तथा पद्म विभूषण (2022) और कई अन्य राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय सम्मानों से सम्मानित अत्रे किराना घराने से ताल्लुक रखती थीं और ख्याल, ठुमरी, गजल, दादरी, भजन और नाट्यसंगीत की प्रस्तुति में प्रवीण थीं।

उन्होंने म्यूजिक कंपोजिशन 'स्वरांगिनी' और 'स्वरंजनी' पर किताबें लिखी थीं। उन्हें 'अपूर्व कल्याण', 'मधुर कौंस', 'दरबारी कौंस', 'पटदीप-मल्हार', 'शिव काली', 'तिलंग-भैरव' और 'रवि भैरव' जैसे नए रागों का आविष्कार करने का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने पूर्ण नाट्य गीतिका 'नाट्य प्रभा' के लिए संगीत तैयार किया, जिसे नीदरलैंड के एक शीर्ष कलाकार ने जैज के लिए अपनाया। अत्रे ने संगीत नाटिका या संगीतिका के लिए संगीत भी तैयार किया।

सिनेजीवन: महेश बाबू ने गुंटूर कारम से बॉक्स ऑफिस पर तबाही और फिल्म इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका, इस सिंगर का निधन

मेरा एकमात्र काम लोगों का मनोरंजन करना है : सलमान खान

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने कहा कि एक अभिनेता के रूप में उनका सबसे बड़ा और एकमात्र काम लोगों का भरपूर मनोरंजन करना है। सलमान की नवीनतम रिलीज 'टाइगर 3' अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हो रही है। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "टाइगर फ्रेंचाइजी को पहली फिल्म से ही सभी प्लेटफार्मों चाहे वह थियेटर हो, या सैटेलाइट भरपूर प्‍यार मिल रहा है।

उन्‍होंने कहा, ''यह देखना आश्चर्यजनक लगता है कि टाइगर 3 पहले सिनेमाघरों और अब स्ट्रीमिंग पर कैसे हिट रही।” उन्होंने कहा, "मैं अपने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने दर्शकों के साथ संपर्क में हूं और मैं अब टाइगर 3 के ओटीटी पर आने के बाद लोगों का प्यार देख सकता हूं।'' सलमान ने कहा, "एक अभिनेता के रूप में मेरा सबसे बड़ा और एकमात्र काम लोगों का भरपूर मनोरंजन करना है और मुझे खुशी है कि टाइगर 3 को दुनिया भर के लोग पसंद कर रहे हैं।"

सलमान ने आगे कहा, टाइगर 3 एक ऐसी फिल्म है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। जब यह सिनेमाघरों में हिट हो गई तो यह बेहद निजी लगा और अब यह रिलीज होने के कुछ ही दिनों के भीतर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हिट हो गई है।'' उन्‍होंने कहा, “टाइगर हमेशा लोगों का मनोरंजन करने के लिए मौजूद रहेंगे।” 'टाइगर 3' में कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी भी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सनी देओल ने लोहड़ी के उत्सव की मीठी यादें साझा की

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने लोहड़ी के उत्सव की मीठी यादें ताजा की। उन्होंने अपने फैंस को त्योहार की शुभकामनाएं दीं।

इंस्टाग्राम पर 35 लाख फॉलोअर्स वाले सनी ने त्योहार का आनंद लेते हुए अपनी एक खुशनुमा तस्वीर साझा की।

उन्हें ग्रे लंबी आस्तीन वाला कार्डिगन, ब्लैक टी शर्ट, ग्रे जॉगर्स और ब्लैक टोपी पहने हुए लोहड़ी की अलाव के सामने नाचते देखा जा सकता है।

'त्रिदेव' अभिनेता ने एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा, जिसमें लिखा था, "लोहड़ी के जश्न को याद करते हुए, मेरी मां की मिठाइयों की यादें और पड़ोस के उत्सवों की साझा हंसी मेरे दिल में उमड़ आती है। आज की आपाधापी में मैं उस सरल समय को संजोता हूं...सभी को लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं।''

सनी ने 2023 में अपनी एक्शन फिल्म 'गदर 2' से ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

इस बीच, वह 'बॉर्डर 2' के लिए एक्टर आयुष्मान खुराना के साथ काम कर रहे हैं। जे.पी. दत्ता की बेटी निर्माता-लेखिका निधि दत्ता द्वारा निर्देशित फिल्म की शूटिंग 2024 की पहली तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है।

उनके पास पाइपलाइन में 'बाप', 'लाहौर 1947' और 'सूर्या' भी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;