World Cup: श्रीलंका की विश्व कप टीम का ऐलान, हसरंगा और चमीरा चोट के चलते बाहर, दासुन को सौंपी कमान

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष वनडे विश्व कप के लिए आईसीसी की कट-ऑफ तारीख से सिर्फ दो दिन पहले 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। श्रीलंका की विश्व कप की उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि उन्हें पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपने शीर्ष स्पिनर वानिंदु हसरंगा और तेज गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा की सेवाएं नहीं मिलेंगी। हालांकि, श्रीलंकाई टीम उनकी एशिया कप टीम के समान दिखती है, दिलशान मदुशंका और लाहिरू कुमारा ने टीम में वापसी की है क्योंकि बिनुरा फर्नांडो और प्रमोद मदुशन को बाहर कर दिया गया है।

टीम की घोषणा करते हुए, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा, “वानिंदु हसरंगा को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है क्योंकि खिलाड़ी अभी भी चोट से उबरने की प्रक्रिया में है। उनकी रिकवरी पर नजर रखी जाएगी, और अगर उन्हें खेलने के लिए फिट घोषित किया जाता है, तो टूर्नामेंट के दौरान टीम के किसी सदस्य के चोटिल होने की स्थिति में उन्हें प्रतिस्थापन के रूप में माना जाएगा। चमीरा की कमी शायद उन लोगों को सबसे ज्यादा महसूस होगी जो चूक गये हैं।

31 वर्षीय तेज गेंदबाज चमीरा आखिरी बार श्रीलंका के लिए जून में अफगानिस्तान के खिलाफ और विश्व कप क्वालीफायर के वार्म-अप में दिखाई दिए थे। इसके बाद पेक्टोरल मांसपेशियों के क्षतिग्रस्त होने के कारण वह शुरू में जिम्बाब्वे में विश्व कप क्वालीफायर से चूक गए। ठीक होने के बाद अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में खेलते समय उन्हें एक और चोट लग गई। इसके अलावा, वह टखने की चोट के कारण पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से चूक गए थे। हसरंगा ग्रेड-थ्री हैमस्ट्रिंग चोट के कारण आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं।

लेग स्पिनर को अगस्त में लंका प्रीमियर लीग के प्लेऑफ़ के दौरान जांघ में खिंचाव का सामना करना पड़ा, जहां उन्होंने 279 रन के साथ शीर्ष रन-स्कोरर और 19 विकेट के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में टूर्नामेंट का समापन किया। इसके बाद चोट के कारण स्पिनर को एशिया कप से बाहर होना पड़ा।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसंका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका

यात्रा आरक्षित: चमिका करुणारत्ने

विश्व कप से पहले श्रीलंका 29 सितंबर को बांग्लादेश और 2 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। वे 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;