‘मासूम भूख से न मरा, शर्म से मर गया’ लॉकडाउन में राशन के साथ BJP की टोपी-गमछा देख फूटा लोगों का गुस्सा

यह तस्वीर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की बताई जा रही है। तस्वीर में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला के हाथ में राशन की थैली है जिसपर मोदी किट लिखा हुआ है। पैकेट पर पीएम की तस्वीर भी छपी हुई है। इसके साथ ही महिला के सिर पर बीजेपी की टोपी औऱ गले में बीजेपी का गमछा भी पड़ा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया   
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस संकट के बीच हर कोई गरीबों, मजदूरों समेत उन तमाम लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, जिसे इस समय सबसे ज्यादा मदद की जरूरत है। मदद कर रहे ऐसे लोगों में ना सिर्फ एक तबका है बल्कि हर धर्म के लोग एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं। अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां भी खुलकर लोगों की मदद में लगी है। कहीं घर घर जाकर सामान पहुंचाया जा रहा है, तो कहीं पार्टी दफ्तर को ही सामुदायिक रसोई में तब्दील कर दिया गया है। क्योंकि सब जानते हैं इस समय लड़ाई सिर्फ कोरोना से है। ऐसे में देश के साथ खड़े होने के अलावा दूसरा रास्ता नहीं है।

लेकिन इन सबके बीच एक ऐसी भी तस्वीर सामने आई है, जिसे देख हर कोई ये सोच रहा है कि मुश्किल घड़ी में भी इस तरह के लोगों को राजनीति की पड़ी है। ये तस्वीर कहीं और की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की बताई जा रही है। हालांकि नवजीवन किसी भी हाल में इस तस्वीर के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन ये फोटो लगातार सोशल मीडिया पर वायरस हो रही है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि मदद के नाम पर बीजेपी कार्यकर्ता पार्टी की ब्रांडिंग में लगे हैं। तस्वीर में दिख रहा है कि एक बुजुर्ग महिला के हाथ में राशन की थैली है जिसपर मोदी किट लिखा हुआ है। पैकेट पर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी छपी हुई है। इसके साथ ही महिला के सिर पर बीजेपी की टोपी और गले में बीजेपी का गमछा भी पड़ा हुआ है। इस तस्वीर को देख लोग नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- ‘मप्र में लौटा शवराज, कोरोना संदिग्ध ने स्कूटी पर तोड़ा दम, जीतेजी तो छोड़िए, मरने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस


फोटो शेयर करते हुए लोग इसे शर्मनाक बता रहे हैं। लोगों की आपत्ति है कि ऐसे मुश्किल समय में भी मदद के नाम पर कुछ लोग पार्टी का प्रचार कर रहे हैं। लोग इसे अमानवीय बता रहे हैं। आपको बता दें, लॉकडाउन के कारण तमाम लोगों पर दो वक्त की रोटी तक का संकट टूट पड़ा है। रोज कमाकर खाने वाले लोगों के काम-धंधे बंद पड़े हैं। इस कारण उनके खाने-पीने के भी लाले पड़ गए हैं। ऐसे में केंद्र औऱ राज्य सरकारों समेत तमाम लोग इनकी मदद को आगे आए हैं। कोई भूखा ना रहे इसके लिए उनके घरों तक राशन का जरूरी सामान पहुंचाया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों की मदद की तमाम तस्वीरें भी सोशल मीडिया में सामने आई हैं। लेकिन वायरल हो रही इस तस्वीर (जो वाराणसी की बताई जा रही है) ने अपने आप में कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

देखें लोगों की प्रतिक्रिया

(नोट: नवजीवन इस फोटो की सत्यता की पुष्टी नहीं करता है। खबर वायरल तस्वीर और उसपर आई प्रतिक्रिया पर आधारित है)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */