कोरोना संकट के बीच फिर हिली धरती, हिमाचल प्रदेश में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में लोग

हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में भूकंप झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0. आंकी गई है। ये झटके करीब आज दोपहर 12:17 मिनट पर आए हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश के चंबा इलाके में आज दोपहर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.0 मापी गई है। जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके मंगलवार दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप से जानमान के किसी नुकसान की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में महसूस किए गए भूकंप के झटके, करीब 5 सेकंड तक हिली धरती, पूर्वी दिल्ली था केंद्र

चंबा के अलावा हिमाचल के कांगड़ा जिले और आसपास भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का केंद्र धर्मशाला से 19 किलोमीटर दूर उत्तर में था। इस इलाके में 6 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। मार्च में भी चंबा और धर्मशाला में भूकंप के झटके आए थे।


गौरतलब है कि इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है और लोगों से घरो से बाहर निकलने के लिए मना किया जा रहा है। ऐसे में भूकंप के झटके आने से लोग दहशत में आ जाते हैं। बीती 12 और 13 अप्रैल को जब दिल्ली में लगातार दो दिन भूकंप के झटके आए थे लोग पूरी तरह से दहशत में आ गए थे। लोगों का कहना था कि एक ओर बाहर निकलने से कोरोना संक्रमण का खतरा है और भूकंप आने पर घर से बाहर आए बिना दूसरा रास्ता नहीं है।

इसे भी पढ़ें- भूकंप के तेज झटकों से हिला ताइवान, कई इमारतें गिरीं, 4 की मौत, कई लोग लापता

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */