कच्चे तेल के भाव में तेजी के बीच डीजल की कीमतों में 25 पैसे की बढ़ोतरी, पेट्रोल के दाम स्थिर

सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल 25 पैसे महंगा कर दिया है। वहीं, पेट्रोल की कीमत में लगातार आठवें दिन स्थिरता बनी हुई है। आपको बता दें, इससे पहले लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहने से जहां आम आदमी को थोड़ी राहत मिली थी। वहीं, मंगलवार को सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल के भाव में बदलाव करते हुए 25 पैसे की वृद्धि कर दी है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को एक बार फिर डीजल के भाव बढ़ गए। सरकारी तेल कंपनियों ने डीजल 25 पैसे महंगा कर दिया है। वहीं, पेट्रोल की कीमत में लगातार आठवें दिन स्थिरता बनी हुई है। आपको बता दें, इससे पहले लगातार 7 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

इसे भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, दो जवान भी हुए घायल

राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये है, वहीं डीजल की कीमत 80.78 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है। वहीं, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल के भाव क्रमश: 79.05, 77.91 75.89 रुपये प्रति लीटर पर । दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बिना किसी बदलाव के क्रमश: 80.43 रुपये, 82.10 रुपये, 87.19 रुपये और 83.63 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है। आईसीई पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड में सोमवार को 0।35 फीसदी की तेजी आई और यह 42.95 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट का भाव कारोबार के दौरान 43.09 डॉलर प्रति बैरल तक उछला। हालांकि, कच्चे तेल का भाव अब भी 45 डॉलर के दायरे में है।

इससे पहले, जून के महीने में लगातार 21 दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ था। आपको बता दें कि प्रति दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;