योगी सरकार ने किया MBBS की कक्षाएं शुरू करने का फैसला, प्रियंका बोलीं -खतरे में डाली जा रहा है विद्यार्थियों की सुरक्षा

योगी सरकार के MBBS की कक्षाएं शुरू करने और परीक्षा कराए जाने के फैसले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि मौजूदा हालात में योगी सरकार का ऐसा फैसला विद्यार्थियों की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला हो सकता है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। हर रोज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की जा रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 19,906 नए केस सामने आए हैं और 410 लोगों की मौत हो गई है। एक और जहां लगातार बढ़ रहे कोरोना केस से लोगों में दहशत का माहौल है, तो वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ऐसे समय में विद्यार्थियों की सुरक्षा को खतरे में डालने में लगी है।

इसे भी पढ़ें- अलीगढ़ के पोस्टमार्टम हाउस में भारी अव्यवस्था, बाहर पड़े शव, परिजनों से पैसों की हो रही उगाही: प्रियंका गांधी

योगी सरकार ने MBBS की कक्षाएं और परीक्षा शुरू करने का फैसला लिया है। सीएम योगी के इस फैसले को लेकर कांग्रेस महासचिव ने सीएम योगी पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि- देश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं ऐसे में यूपी सरकार द्वारा एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं की कक्षाएं शुरू करने का फैसला विद्यार्थियों की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला हो सकता है। यूपी सरकार को विद्यार्थियों की सुरक्षा के विषय को गंभीरता से लेना चाहिए और उस पर विचार कर फैसला लेना चाहिए। प्रियंका गांधी ने आगे लिखा है कि विद्यार्थियों का कहना है कि ऑनलाइन क्लासेज चल ही रही हैं इसलिए विद्यार्थियों की बात सुनना, सुरक्षा से जुड़े कदम उठाना और उनके व उनके परिवार की चिंता को समझकर फैसला लेना जरूरी है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने लखनऊ के चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण के महानिदेशक, KGMU के कुलसचिव, इटावा के सैफई स्थित आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलसचिव, डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक, ग्रेटर नोएडा स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक और उत्तर प्रदेश के समस्त राजकीय मेडिकल कॉलेज/स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को MBBS की कक्षाएं शुरू करने और परीक्षा कराए जाने को लेकर पत्र लिखा है।

लोकप्रिय