पाकिस्तान में बड़ा हमला! क्वेटा में आत्मघाती विस्फोट में 2 लोगों की मौत, 24 से ज्यादा घायल

पुलिस के मुताबिक, बलेली इलाके में हुए इस धमाके में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के एक ट्रक को निशाना बनाया गया और पास से गुजर रहे एक वाहन भी इसकी चपेट में आ गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में एक पुलिस ट्रक को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 20 पुलिसकर्मियों सहित 24 अन्य घायल हो गए। जियो न्यूज ने बताया कि क्वेटा के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) गुलाम अजफर महेसर के अनुसार, मृतकों में एक बच्चा और एक पुलिसकर्मी था।

पुलिस के मुताबिक, बलेली इलाके में हुए इस धमाके में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के एक ट्रक को निशाना बनाया गया और पास से गुजर रहे एक वाहन भी इसकी चपेट में आ गए। पुलिस ने कहा कि घायल नागरिकों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सिविल अस्पताल ले जाया गया है।


डीआईजी ने बताया कि हमले में 20-25 किलो विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।
बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी बेलीली से क्वेटा शहर आ रहे थे, तभी उन्हें निशाना बनाया गया। प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक आत्मघाती हमलावर ने अपने विस्फोटकों से भरे वाहन को पुलिस ट्रक में टक्कर मार दी।

डॉन न्यूज ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से कहा, "विस्फोट पुलिस ट्रक के पास हुआ, जिससें वाहन पलट गया और खाई में गिर गया।" इस बीच, बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने हमले की निंदा की और अधिकारियों को घायल व्यक्तियों को सर्वोत्तम उपचार सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया।


उन्होंने यह भी वादा किया कि इस तरह के 'कायरतापूर्ण कृत्य' बलूचिस्तान के शांति स्थापित करने के दृढ़ संकल्प को कम नहीं करेंगे। बिजेन्जो ने कहा, "घटना में शामिल सभी तत्वों को कानून के शिकंजे में लाया जाएगा।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;