कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए फिर से ये देश लगाएगा लॉकडाउन, बिगड़ रहे हालात

बांग्लादेशी सरकार के मीडिया सेल के संयोजक हबीबुर रहमान खान ने कहा कि अगले कुछ दिनों के भीतर बांग्लादेश के हिस्सों में लॉकडाउन लगाने को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। यह निर्णय बांग्लादेश द्वारा पिछले महीने के अंत में देशव्यापी लॉकडाउन को हटा लेने के लगभग एक सप्ताह बाद आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए बांग्लादेश सरकार ने राजधानी ढाका और देश में अन्य जगहों पर क्षेत्रवार तरीके से फिर से लॉकडाउन लगाने की योजना बनाई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हबीबुर रहमान खान, जो कोविड-19 पर बांग्लादेशी सरकार के मीडिया सेल के संयोजक भी हैं, ने शनिवार को कहा कि अगले कुछ दिनों के भीतर बांग्लादेश के हिस्सों में लॉकडाउन लगाने को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं। यह निर्णय बांग्लादेश द्वारा पिछले महीने के अंत में देशव्यापी लॉकडाउन को हटा लेने के लगभग एक सप्ताह बाद आया है।

उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 के केंद्र ढाका में इंफेक्शन क्लस्टर और हॉटस्पॉट की पहचान करके लॉकडाउन को शुरू में इस शहर में सीमित पैमाने पर लागू किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि धीरे-धीरे, हम देश में और जगहों, शहरों और कस्बों में लॉकडाउन लगाने के लिए कदम उठाएंगे। आठ मार्च के बाद से, वायरस लगभग हर बांग्लादेशी जिले में फैल गया है और 846 मौतों के साथ मामलों की संख्या बढ़कर 63,026 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: यूपी: ‘करोड़पति फर्जीवाड़े’ के खेल में कई और हो सकती हैं ‘अनामिका’, जांच हुए तो होंगे चौंकाने वाले खुलासे

केजरीवाल ने दिल्ली के बॉर्डर तो खोले, लेकिन प्राइवेट-सरकारी अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों का ही होगा इलाज

लोकप्रिय