मोदी सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया, कांग्रेस की सरकार आई तो होगा ‘न्याय’: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले पांच सालों में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने देश के सभी लोगों के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने के वादे किए गए थे, लकिन अभी तक किसी को कुछ नहीं मिला।

फोटो: @INC
फोटो: @INC

आईएएनएस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को गया में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार ने पिछले पांच सालों में एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने देश के सभी लोगों के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने के वादे किए गए थे, लकिन अभी तक किसी को कुछ नहीं मिला।

गया के गांधी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है कि 'न्याय' योजना से देश के 20 प्रतिशत गरीबों के बैंक खाते में सालाना 72 हजार रुपये भेजे जाएंगे।

उन्होंने कहा, "नरेंद्र मोदी अगर अमीरों को करोड़ों रुपये दे सकते हैं तो हम गरीबों को रुपये देंगे।"

राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन नोटबंदी कर उन्होंने हजारों युवाओं से रोजगार छीन लिए। आज देश में जितनी बेरोजगारी बढ़ी है, उतनी पहले कभी नहीं बढ़ी।

उन्होंने बिहार से लोगों के पलायन करने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि यहां के लोग रोजगार की तलाश में गुजरात और मुंबई जाते हैं, जहां उन्हें मारपीट कर भगाया जाता है। अगर उनकी सरकार आई तो बिहार के लोगों को बिहार में रोजगार देने की व्यवस्था की जाएगी।

गया से महागठबंधन के प्रत्याशी जीतन राम मांझी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री के 'चौकीदार' अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चौकीदार तो अमीर लोग रखते हैं। मोदी अमीरों की चौकीदारी कर रहे हैं, गरीबों की नहीं।

लोकप्रिय