छत्तीसगढ़: मतगणना से ठीक पहले ईवीएम से फिर छेड़छाड़ की कोशिश, स्ट्रांग रूम में घुसते हुए दो लोग पकड़े गए

छत्तीसगढ़ विधनासभा चुनाव के मतगणना से पहले ईवीएम की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। धमतरी और बेमेतरा जिले के स्ट्रॉन्ग रूम में लैपटॉप लेकर घुसने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब जगदलपुर में ऐसा ही विवाद सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ में ईवीएम मशीन के रखरखाव और छेड़छाड़ की आशंका को लेकर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बाद जगदलपुर में भी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा सवालों के घेरे में है। खबरों के मुताबिक, गुरुवार की देर शाम स्ट्रॉन्ग रूम में प्रवेश करते दो लोगों को पकड़ गया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि जगदलपुर के महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रांगरूम में 2 लोग लैपटॉप लेकर अनाधिकृत तौर पर घुसे। साथ ही पार्टी ने आरोप लगाया कि लैपटॉप लेकर अंदर जाने वाले लोग ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने के उद्देश्य से गए थे।

मामला सामने आने के बाद डीएम के निर्देश पर दो पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पकड़े गए दोनों युवकों से पुलिस ने पूछताछ की।

छत्तीसगढ़ में ईवीएम की सुरक्षा में चूक की कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले धमतरी में स्ट्रॉन्ग रूम में अनाधिकृत व्यक्तियों के घुसने का मामला सामने आया था। इस मामले में निर्वाचन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं 4 दिसंबर को बेमेतरा में भी स्ट्रांग रूम के पास बीएसएफ जवान लैपटॉप के साथ मिला था। इसकी खबर मिलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे स्ट्रांग रूम को घेर लिया था और जमकर हंगामा किया था। वहीं विवाद बढ़ने के बाद बेमेतरा के डीएम महादेव कावरे मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि बीएसएफ जवान से लैपटॉप को जब्त कर लिया गया है। पूछताछ के बाद बीएसएफ के जवान के ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: ईवीएम की सुरक्षा से फिर खिलवाड़, स्ट्रांग रूम के बाहर लैपटॉप का इस्तेमाल, कांग्रेस कार्यकर्ता भड़के

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Dec 2018, 11:39 AM