झारखंड विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ, सीएम हेमंत बोले- लोकतंत्र की महापंचायत को बचाना सबका दायित्व

हेमंत सोरेन ने कहा कि यहां सिर्फ आम जन के लिए ही नहीं बल्कि राज्य के जल, जंगल और जमीन की सुरक्षा के लिए भी महापंचायत लगती है। यहां से नीतियां बनती हैं। हजारों-लाखों लोग बड़ी उम्मीद के साथ यहां अपना जनप्रतिनिधि चुनकर भेजते हैं।

झारखंड विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ, सीएम हेमंत बोले- लोकतंत्र की महापंचायत को बचाना सबका दायित्व
झारखंड विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ, सीएम हेमंत बोले- लोकतंत्र की महापंचायत को बचाना सबका दायित्व
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में बुधवार को विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस मौके पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि विधानसभा राज्य की सबसे बड़ी पंचायत होती है। यहां सिर्फ आम जन के लिए ही नहीं बल्कि राज्य के जल, जंगल और जमीन की सुरक्षा के लिए भी महापंचायत लगती है। यहां से नीतियां बनती है। हजारों-लाखों लोग बड़ी उम्मीद के साथ यहां अपना जनप्रतिनिधि चुनकर भेजते हैं। इसके सही संचालन में पक्ष और विपक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लोकतंत्र की इस महापंचायत को हर हाल में टूटने और किसी भी नुकसान से बचाना होगा।

झारखंड विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री सोरेन के अलावा राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि किसी भी राज्य की विधानसभा की गरिमा में पक्ष और विपक्ष दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। समारोह में मनिका के विधायक रामचंद्र सिंह को राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, सीएम हेमंत सोरेन और विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो के हाथों उत्कृष्ट विधायक का सम्मान प्रदान किया गया।


इसके अलावा विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मियों, देश की सीमा पर और नक्सल अभियान में शहीद हुए और शांतिकाल में वीरता पदक प्राप्त झारखंड के बहादुर पुलिसकर्मियों और सैनिकों, पदक जीतने वाले खिलाड़ियों, झारखंड में 10वीं एवं 12वीं एवं अन्य शैक्षणिक संस्थानों के टॉपर छात्र-छात्राओं, सामाजिक क्षेत्रों में बहुमूल्य योगदान देने वाले राष्ट्रपति पदक से सम्मानित व्यक्तियों और मिशन चन्द्रयान-3 में सम्मिलित झारखंड राज्य के वैज्ञानिकों को भी सम्मानित किया गया।

झारखंड विधानसभा की 23वीं वर्षगांठ पर आयोजित भव्य समारोह में झारखंड सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, बादल पत्रलेख, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी सहित कई विधायक और गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;