दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का माफी मांगने का सिलसिला जारी, अब मानहानि केस में गडकरी-सिब्बल से मांगी माफी

मानहानी केस में शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के बाद अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांगी है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज कल माफी मांगने के अभियान पर लगे हुए हैं। अकाली दल के नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से माफी मांगने के बाद आम आदमी पार्टी में बवाल अभी थमा ही नहीं था कि एक बार फिर अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल से माफी मांग ली है।

अरविंद केजरीवाल ने अब उन नेताओं से माफी मांगनी शुरू कर दी है, जिन पर उन्होंने अपने भाषणों और बयानों में आरोप लगाए थे और जिन्होंने उनके खिलाफ मानहानि के दावे किए थे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का माफी मांगने का सिलसिला जारी, अब मानहानि केस में गडकरी-सिब्बल से मांगी माफी

अरविंद केजरीवाल ने लिखित माफी मांगने के बाद नितिन गडकरी और केजरीवाल ने एक संयुक्त रूप से दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में मानहानि केस को वापस लेने के लिए याचिका दाखिल की है।

अरविंद केजरीवाल ने नितिन गडकरी से माफीनामे में लिखा, “मैं अपने शब्दों के लिए खेद जताता हूं। मेरी आपसे कोई निजी दुश्मनी नहीं है। मैंने जो भी कहा है उसके लिए माफी मांगता हूं। इस घटना को मेरे और आपके बीच ही रहने दिया जाए और कोर्ट में चल रही कार्रवाई को बंद कर दिया जाए।”

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा, “हम उन सभी लोगों से माफी मांगते है, जिनको हमसे दुख पहुंचा है। उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास इस तरह के मुद्दों के लिए कोर्ट जाने के लिए समय नहीं है।

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने 15 मार्च को पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से भी माफी मांग ली।

यह भी पढ़ें: मुकदमे लड़ने के लिए नहीं हैं ‘आप’ के पास संसाधन, इसलिए केजरीवाल ने शुरू किया माफी अभियान

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अरविंद जी, मेरी सलाह मानिए तो एक लिस्ट बना लीजिए। बारी-बारी से सबसे माफी मांगने में आसानी होगी या फिर एक माफीनामा तैयार करा लीजिए।”

वित्त मंत्री अरुण जेटली, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश समेत कई नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर रखा है।

इससे पहले अगस्त, 2017 में भी उन्होंने हरियाणा के बीजेपी नेता अवतार सिंह भड़ाना को माफीनामा भेजा था। 2014 की एक रैली में केजरीवाल ने भड़ाना के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मानहानि केस फाइल किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia