मध्य प्रदेश उपचुनावः नतीजों पर राहुल गांधी ने कहा, ये अहंकार और कुशासन की हार है

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली शानदार जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राज्य की जनता, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मध्य प्रदेश की जागरूक जनता, मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कोलारस और मुंगावली की शानदार जीत की बधाई।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे लिखा, “यह अहंकार और कुशासन की हार और उम्मीद की जीत है। पहले राजस्थान और अब मध्य प्रदेश ने साबित किया कि बदलाव की आहट दस्तक दे रही है।”

इससे पहले 28 फरवरी को राज्य की कोलारस और मुंगावली विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव के आए नतीजों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की। अशोकनगर के मुंगावली में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव ने बीजेपी उम्मीदवार बाई साहब पर 2124 वोट के अंतर से जीत दर्ज की। वहीं, शिवपुरी के कोलारस से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह यादव ने बीजेपी के देवेंद्र जैन को 8086 वोटों से हरा दिया। इस तरह दोनों ही सीटें कांग्रेस की झोली में आ गई हैं।

इसे भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश उपचुनाव: बीजेपी को करारी मात, दोनों सीट पर कांग्रेस की शानदार जीत

गौरतलब है कि इन सीटों के लिए बीजेपी की तरफ से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इन सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों की जीत के लिए चौहान ने खुद सड़कों पर उतर कर प्रचार किया था। लेकिन सारा जोर लगाने के बावजूद दोनों ही सीटों पर बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia