मूसेवाला की हत्या के बाद गैंगवार से सहमी दिल्ली पुलिस! बवाना गैंग के शार्पशूटर को किया गिरफ्तार

डीसीपी ने कहा, "29 मई को सूचना मिली थी कि रात करीब 10.45 बजे नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग का एक शार्प शूटर बदरपुर की तरफ से चोरी की मोटरसाइकिल पर एमबी रोड होते हुए अपने एक दोस्त से मिलने आएगा।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है। शार्पशूटर हत्या और हत्या के प्रयास के दो मामलों में शामिल था। आरोपी की पहचान दिल्ली के पुल प्रह्लाद पुर निवासी नीरज (32) के रूप में हुई है। वह अपनी किशोरावस्था से ही गैर-कानूनी गतिविधियों में लिप्त था और कई जघन्य अपराध करने के लिए मोंटी गिरोह में शामिल हो गया। मोंटी की हत्या के बाद वह शार्प शूटर के तौर पर बवाना-बाली गैंग में शामिल हो गया।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि दक्षिणपूर्व जिले के क्षेत्र में हथियार का उपयोग कर रहे सक्रिय अपराधियों को ट्रैक करने और पकड़ने के काम पुलिस दल को सौंपा गया था।

डीसीपी ने कहा, "29 मई को सूचना मिली थी कि रात करीब 10.45 बजे नीरज बवाना और नवीन बाली गैंग का एक शार्प शूटर बदरपुर की तरफ से चोरी की मोटरसाइकिल पर एमबी रोड होते हुए अपने एक दोस्त से मिलने आएगा।"


इसके बाद, पुलिस ने लाल कुआं बस स्टैंड, एमबी रोड के पास जाल बिछाया और कई प्रयासों के बाद नीरज को पकड़ लिया।

उसकी गिरफ्तारी के साथ उसके कब्जे से एक स्वचालित पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस गैंगवार की आशंका से सहमी हुई है। हाल ही में हुए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद अब हरियाणा समेत 5 राज्यों में गैंगवार की आशंका जताई जा रही है। जिसके बाद से सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गयी है। इन राज्यों में हरियाणा के अलावा पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल है। बताया जा रहा है कि जब से तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात लारेंस बिश्नोई गैंग ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली, तभी से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में सक्रिय कई गैंगों ने उसकी हत्या का बदला लेने ती ठान ली है। लारेंस बिश्नोई गैंग को इसे लेकर चेतावनी भी जारी की है।

इसे भी पढ़ें: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद कई गैंगस्टर के बीच होगा खूनी खेल? हरियाणा समेत इन 5 राज्यों में गैंगवार की आशंका

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia