उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा के बाद आज जुमे को यूपी में अलर्ट जारी, बरेली में बदले गए कई रूट, पुलिस की पैनी नजर

आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा को देखते हुए यूपी में अलर्ट जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा को देखते हुए यूपी में अलर्ट जारी किया है। आज जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बरेली में आज आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान के प्रदर्शन के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश हैं। रूट डायवर्जन भी किया गया है।पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी किया गया। बरेली में शहरवासियों से अपील की गई है कि बहुत जरूरी होने पर ही शहर में निकलें। यूपी के कई जिलों की प्रमुख मस्जिदों में नमाज के वक्त चौकसी रखने के निर्देश हैं।

DGP ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। उत्तराखंड सीमा से सटे जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई। यूपी पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर।


 बरेली में रूट को किया डायवट

झुमका तिराहा: यहां से कोई भारी वाहन शहर की तरफ नहीं आएगा। वे बड़ा बाइपास होकर निकलेंगे।

मिनी बाइपास तिराहा: भारी वाहन आए तो इज्जतनगर की ओर मोड़ दिया जाएगा. उनको नैनीताल रोड से बड़ा बाइपास होकर गुजारा जाएगा।

नैनीताल रोड बड़ा बाइपास: बिल्वा पुल के नीचे से शहर की तरफ कोई भी भारी वाहन नहीं आएगा।

पीलीभीत रोड विलयधाम: विलयधाम पुल के नीचे से शहर की तरफ कोई भी भारी वाहन नहीं आएगा।

बीसलपुर चौराहा: बड़ा बाइपास से अंदर शहर की तरफ कोई भारी वाहन नहीं आएगा।

रजऊ परसपुर बड़ा बाइपास: जीरो प्वाइंट से भारी वाहन ट्रांसपोर्ट नगर तक आ-जा सकेंगे।

गौरतलब है कि उत्तराखंड में हल्द्वानी के बनभूल इलाके में गुरुवार को हिंसा के बाद आज पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा हुआ है। उत्तराखंड एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान के मुताबिक, इस घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई और जबकि 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं डीएम ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है। इलाके में हर तरफ पुलिस की टुकड़ियां हैं। इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। नैनीताल जिला प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है। लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी गयी है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा: 4 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल, इंटरनेट-स्कूल बंद, जानें अब कैसे हैं हालात?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;