उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा: 4 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल, इंटरनेट-स्कूल बंद, जानें अब कैसे हैं हालात?

हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। नैनीताल जिला प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है। लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी गयी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के मालिक के बगीचे में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को तोड़ने के बाद इलाके में तनाव फैल गया है। आक्रोशित लोगों ने कई वाहनों में आगजनी की घटना के साथ ही जेसीबी को भी तोड़ दिया है। आक्रोशित भीड़ ने कई पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों पर पथराव कर दिया। उत्तराखंड एडीजी कानून एवं व्यवस्था एपी अंशुमान के मुताबिक, इस घटना में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई और जबकि 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं डीएम ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है।

अब कैसे हैं हालात?

हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। नैनीताल जिला प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है। लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी गयी है। शहर में अस्पताल और दवा की दुकानों को छोड़कर बाकी सब बंद रखने का आदेश दिया गया है। स्कूल-ऑफिस और बाजार सबकुछ पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। शहर में पेट्रोल पंप तक बंद हैं। हालात को संभालने के लिए आसपास के जिलों से फोर्स बुलाई गई है तो सेंट्रल फोर्स की भी तैनाती की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;